विज्ञापन
Story ProgressBack

Gwalior : एमपी के ऊर्जा मंत्री ने मंदिर पहुंचकर लगाया पोछा, देखने वालों की लगी भीड़ तो कही ये बात

MP News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने 22 जनवरी तक देश के मंदिरों और तीर्थ स्थलों में स्वच्छता अभियान चलाने की अपील लोगों से की है. मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने रविवार को ग्वालियर के मां हरसिद्धि मंदिर और हनुमान मंदिर से इसकी शुरुआत कर दी है. 

Read Time: 3 min
Gwalior : एमपी के ऊर्जा मंत्री ने मंदिर पहुंचकर लगाया पोछा, देखने वालों की लगी भीड़ तो कही ये बात

Gwalior News : मकर संक्रांति (Makar Sankranti) के मौके पर ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर (Pradyuman Singh Tomar) एक अलग अंदाज में नजर आए. वे इस मौके पर ग्वालियर के मंदिरों में पहुंच और उन्होंने झाड़ू-पोछा लगाकर मंदिर की सफाई की. उनके साथ कई भाजपाई भी मौजूद थे. 

एकजुट होकर कार्य करने की दी प्रेरणा

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपील की है कि 14 जनवरी से 22 जनवरी तक तीर्थ स्थल और मंदिरों में स्वच्छता अभियान चलाएं. पीएम की इसी अपील के मद्देनजर मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री ने अमल भी शुरू कर दिया है. ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर (Pradyuman Singh Tomar) रविवार को ग्वालियर किला स्थित ऐतिहासिक हरसिद्धि माता (Harsiddhi mata Mandir) मंदिर पहुंचे. इस मौके पर मां के दर्शन और पूजा अर्चना के बाद ऊर्जा मंत्री ने मंदिर में चारों तरफ सफाई की. फिर फर्श पर पोंछा लगाया.

इससे पहले उन्होंने मंदिर परिसर में उगी झाड़ियों को हटाया. मंत्री को सफाई करता देख आस पास के लोग भी इकठ्ठे हो गए. इस मौके पर उनके साथ लक्ष्मीवाई मंडल और कोटेश्वर मंडल के भाजपाई भी थे. इन सभी ने मिलकर यहां स्वच्छता अभियान को अंजाम दिया. ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने सभी को एकजुट होकर कार्य करने की प्रेरणा भी दी .सफाई के बाद सभी लोगों के साथ खड़े होकर तोमर ने तालियां बजाते हुए श्री राम, जय राम, जय जय राम, बोलते हुए कीर्तन भी किया.

ये भी पढ़ें Sheopur : 300 गायों को हांकते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे कांग्रेस विधायक, बोले- प्रबंध नहीं किया तो अगली बार करूंगा...

22 जनवरी तक चलेगा अभियान

 बता दें कि अयोध्या में भगवान राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर देश के सभी तीर्थस्थलों, मन्दिरों में 22 जनवरी तक स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा. इसकी शुरुआत 14 जनवरी यानी रविवार से कर दी गई है. बता दें कि मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर अपने अलग अंदाज के लिए हमेशा सुर्ख़ियों में रहते हैं. ग्वालियर के एक हजार बिस्तर के सरकारी अस्पताल परिसर में सफाई करने के कारण भी खूब सुर्खियों में रहे थे. 

ये भी पढ़ें MP News: हाईकोर्ट ने 7 दिन के भीतर धोखाधड़ी के मामले की जांच के दिए निर्देश, मामले में बीजेपी विधायक है आरोपी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close