MP के ओलंपियन हॉकी खिलाड़ी विवेक सागर को सरकार देगी 1 करोड़ का ईनाम, सीएम ने वीडियो कॉल कर दी बधाई

MP News: भारतीय टीम की जीत के बाद प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने विवेक सागर प्रसाद से वीडियो कॉल पर बात की और उन्हें जीत की शुभकामनाएं दी. हॉकी टीम के पदक जीतने के साथ पूरे देश में खुशी मनाई जा रही है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
M

Paris Olmpics 2024: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ओलंपियन हॉकी खिलाड़ी विवेक सागर प्रसाद को मध्य प्रदेश सरकार (MP Govenrnment) ने एक करोड़ का ईनाम देने की घोषणा की है. भारतीय हॉकी टीम (Indian Hockey Team) ने पेरिस ओलंपिक 2024 (Paris Olmpics 2024) में इतिहास रचते हुए कांस्य पदक जीता है. इस टीम में मध्य प्रदेश के विवेक सागर प्रसाद भी थे. जिनका भी अपनी टीम की जीत में योगदान था. भारतीय टीम ने स्पेन को 2-1 से हराकर ये जीत हासिल की है. 

भारतीय हॉकी टीम ने स्पेन को 2-1 से हराकर कांस्य पदक जीता

विवेक सागर प्रसाद से वीडियो कॉल पर की बात

भारतीय टीम की जीत के बाद प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने विवेक सागर प्रसाद से वीडियो कॉल पर बात की और उन्हें जीत की शुभकामनाएं दी. हॉकी टीम के पदक जीतने के साथ पूरे देश में खुशी मनाई जा रही है. सभी एक- दूसरे को बधाई देते हुए नजर आ रहे हैं. भारतीय टीम लगातार दूसरी बार ओलंपिक में कांस्य पदक जीती है.

इटारसी के रहने वाले हैं विवेक प्रसाद सागर

विवेक सागर मध्य प्रदेश इटारसी के ग्राम चानदोन रहने वाले हैं. उनका यह टोक्यो के बाद पेरिस दूसरा ओलंपिक था. जिसमे विवेक विजेता टीम का हिस्सा रहे हैं. मध्य प्रदेश की हॉकी की नर्सरी कहीं जाने वाले इटारसी में लंबे अरसे तक विवेक हॉकी ट्रैनिंग कैंपों का हिस्सा रहे हैं और अपने गांव में उन्होंने लंबे वक्त तक प्रैक्टिस की है.

ये भी पढ़ें MP News: महज 30 रुपए की वजह से 12 साल से अटकी हुई थी कोर्ट में सुनवाई, फीस जमा करने के लिए दिया 15 दिन का समय

Advertisement

ये भी पढ़ें MP News: महज 30 रुपए की वजह से 12 साल से अटकी हुई थी कोर्ट में सुनवाई, फीस जमा करने के लिए दिया 15 दिन का समय

Topics mentioned in this article