Bhopal: नेहरू नगर बालिका गृह से गायब हुईं चार नाबालिग बच्चियां, पुलिस ने 5 सदस्यीय टीम का किया गठन

MP News: भोपाल के नेहरू नगर बालिका गृह से चार नाबालिग लड़कियां गायब हो गई हैं. जिसकी शिकायत के बाद पुलिस ने बच्चियों को ढूंढने के लिए थाना स्तर पर पांच सदस्यीय टीम गठित कर दी है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
इस बालिका गृह से पहले भी लड़कियां गायब हो चुकी हैं.

Girls Missing From Balika Grih: राजधानी भोपाल (Bhopal) के एक बालिका गृह से चार नाबालिग लड़कियां गायब हो गई हैं. जिसकी शिकायत भोपाल के कमला नगर थाने (Bhopal Police) में की गई है. बालिका गृह की अधीक्षक आकांक्षा सिंह तोमर की शिकायत पर दर्ज एफआईआर में लड़कियों को बहला फुसलाकर ले जाने का जिक्र किया गया है. यह मामला कमला नगर इलाके के बालिका गृह का बताया जा रहा है. नाबालिग लड़कियों के गायब होने से बालिका गृह की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल उठने लगे हैं.

इससे पहले भी गायब हो चुकी हैं लड़कियां

बता दें कि इससे पहले भी नेहरू नगर बालिका गृह से बालिकाओं के गायब होने की खबरें सामने आ चुकी हैं. फिलहाल, पुलिस ने नए आपराधिक कानून भारतीय न्याय संहिता (BNS) की धारा 137 (2) के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है. इसके साथ ही पुलिस जांच में जुट गई है.

Advertisement

पुलिस ने 5 सदस्यीय टीम का किया गठन

नेहरू नगर बालिका गृह से चार नाबालिग लड़कियों के गायब होने की शिकायत मिलते ही कमला नगर पुलिस एक्शन में है. पुलिस ने बालिका गृह से गायब हुई बच्चियों को ढूंढने के लिए थाना स्तर पर पांच सदस्यीय टीम का गठन किया है. इसके साथ ही पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी के फुटेज खंगालने में लगी है. साथ ही गायब हुई लड़कियों के रिश्तेदारों से भी संपर्क किया जा रहा है. बता दें कि नेहरू नगर बालिका गृह में कई खामियां हैं, जिसके चलते यहां से नाबालिग बच्चियों के भागने का शक है. इससे पहले भी पुलिस बालिका गृह में सुधार के लिए सुझाव दे चुकी है.

Advertisement

मामले को लेकर थाना प्रभारी का बयान

इस मामले को लेकर कमला नगर थाना प्रभारी निरूपा पांडे ने कहा, "सोमवार को इस पूरे मामले की हमें जानकारी मिली थी. बालिका गृह द्वारा बताया गया कि चार माइनर बच्चियां छात्रावास की खिड़की तोड़कर कहीं चली गई हैं. बालिका गृह की संरक्षिका ने पुलिस को इसकी सूचना दी. जिसके आधार पर हमने FIR दर्ज कर ली है. सभी माइनर बालिकाओं की तलाश पुलिस कर रही है. इसके लिए हमने थाना स्तर पर एक टीम का गठन किया है, जो लगातार बच्चियों को ढूंढ रही है और हम जल्द ही बच्चियों को ढूंढ निकालेंगे."

Advertisement

थाना प्रभारी ने कहा कि प्रथम दृष्ट्या यह जानकारी मिली कि बच्चियां अपने आप ही छात्रावास से निकली हैं. इसके पीछे कौन हो सकता है, किसके कहने पर बच्चियां गई हैं, इसकी भी जांच की जा रही है. इन्वेस्टिगेशन के आधार पर जानकारी जुटाई जा रही है. उन्होंने बताया कि इससे पहले अन्य थाने की एक टीम गठित हुई थी, उनके द्वारा बालिका गृह में कमियां बताई गई थी. जिसके बाद बालिका गृह ने कहा था कि जैसे ही उनके पास फंड आएगा वो सुधार करेंगे.

यह भी पढ़ें - आज 2500 करोड़ का बजट पेश करेगी भोपाल 'शहर सरकार', जनता पर नहीं बढ़ेगा टैक्स का बोझ

यह भी पढ़ें - First FIR Under BNS: दिल्ली में नहीं, ग्वालियर में दर्ज हुई नए आपराधिक कानून के तहत पहली एफआईआर