स्थापना दिवस के मौके पर MP टूरिज्म की पहल ! वृद्धाश्रम के बुजुर्गों को दी दावत

MP Tourism: सतना में हुई ये पार्टी थोड़ा अलग है, इसमें मेहमान वो हैं, जिनके घर नहीं हैं, अपनों ने जिनका साथ छोड़ दिया है. और ये बुजुर्ग वृद्धाश्रम में रहने को मजबूर हैं, इनकी शाम को आज शुक्रवार को एमपी टूरिज्म ने दावत देकर खास बना दिया है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
एमपी पर्यटन का नवाचार: स्थापना दिवस पर वृद्धाश्रम के बुजुर्गों को दी श्रीअन्न की डिनर पार्टी

MP Tourism Foundation Day: मध्य प्रदेश पर्यटन दिवस के स्थापना दिवस पर एक नवाचार किया गया है. एमपी टूरिज्म के प्रबंध संचालक के निर्देश पर सतना के होटल भरहुत में डॉ. लालता प्रसाद ताम्रकार वृद्धाश्रम के बुजुर्गों को डिनर पार्टी दी गई है. सभी बुजुर्गों को लेकर शाम को वृद्धाश्रम के केयर टेकर दीपक शुक्ला होटल पहुंचे. जहां पर सभी बुजुर्गों का खास अंदाज में स्वागत किया गया. होटल भरहुत के मैनेजर शिवेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि प्रबंध संचालक के निर्देश पर यह नवाचार किया गया है.

46 साल पहले हुई थी एमपी टूरिज्म की स्थापना

मध्य प्रदेश पर्यटन विकास की स्थापना 46 साल पहले की गई थी. 24 मई 1978 को एमपी टूरिज्म की स्थापना हुई थी. तब से  हर साल कुछ विशेष कार्यक्रमों का आयोजन होता रहा है. इस बार जिले स्तर पर कार्यक्रम किए गए. जिसके तहत सतना के चंद्राशय के बुजुर्गों को शामिल किया गया. बताया जाता है कि डिनर पार्टी में 30 बुजुर्ग शामिल हुए. जिन्हें श्रीअन्न की दावत दी गई.

ये भी पढ़ें- शहडोल के नर्सिंग कॉलेजों का कुछ ऐसा है हाल, पढ़िए NDTV की पड़ताल 

खिले बुजुर्गों के चेहरे

अपनों से दूर रहकर जीवन का अंतिम दौर गुजार रहे बुजुर्गों को जब आमंत्रण मिला तो सभी लोग तैयार होकर पहुंचे. होटल में शानदार डिनर पार्टी हुई. उससे पहले उनकी आगवानी भी खास तरह से की गई. केयर टेकर दीपक शुक्ला ने बताया कि इस आयोजन से बुजुर्गों में काफी प्रसन्नता थी. उन्होंने एमपी टूरिज्म की इस पहल की जमकर सराहना की.

ये भी पढ़ें- ये कैसी लापरवाही! जिंदा युवक को पंचायत सचिव ने कागजों में मार दिया, नहीं हो पा रहा है अब स्कूल में एडमिशन

Advertisement


 

Topics mentioned in this article