कौन हैं अंजना अहिरवार की मां...? जिनसे पूर्व CM ने खुद घर जाकर बंधवाई राखी 

राज्यसभा सांसद (Rajya Sabha MP) और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Former CM Digvijay Singh) रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) के मौके पर सागर के बरोदिया नोनागिर गांव पहुंचे. इस दौरान उन्होंने मृतिका अंजना अहिरवार की मां से राखी बंधवाकर अपना वादा निभाया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Raksha Bandhan 2024 : राज्यसभा सांसद (Rajya Sabha MP) और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Former CM Digvijay Singh) रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) के मौके पर सागर जिले के खुरई तहसील के बरोदिया नोनागिर गांव पहुंचे. इस दौरान उन्होंने मृतिका अंजना अहिरवार की मां से राखी बंधवाकर अपना वादा निभाया. बता दें दिग्विजय सिंह ने पिछले साल नितिन अहिरवार की हत्या के बाद गांव का दौरा किया था, जहां उन्होंने मृतक की मां और बहन से राखी बंधवाई थी और यह वचन दिया था कि वे हर रक्षाबंधन पर यहां आएंगे. बता दें कि पिछले साल अगस्त 2023 में गांव के कुछ लोगों ने नितिन अहिरवार की पीट-पीट कर हत्या कर दी थी.

दिग्विजय पहुंचे नितिन अहिरवार के गांव

घटना के बाद, दिग्विजय सिंह अपनी पत्नी के साथ बरोदिया नोनागिर पहुंचे थे जहां उन्होंने पीड़ित परिवार से मुलाकात की और घटना की जानकारी ली. इस दौरान उन्होंने नितिन की मां और बहन से राखी भी बंधवाई थी और वादा किया था कि वे हर साल राखी के त्यौहार पर गांव आएंगे. ऐसे में पूर्व CM अपना वादा निभाते हुए राखी के मौके पर आज गांव पहुंचे.

Advertisement

कैसे हुई थी अंजना अहिरवार की मौत ?

इस साल अंजना अहिरवार की दुखद मृत्यु के बाद यह पहला रक्षाबंधन है. मई 2024 में अंजना अहिरवार अपने मुंह बोले चाचा राजेंद्र अहिरवार की हत्या के बाद शव को गांव लाते समय एंबुलेंस से कूद गई थी, जिसके बाद इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया. अंजना की मौत के बाद पूर्व CM उसके अंतिम संस्कार में भी शामिल हुए थे और अब रक्षाबंधन पर फिर से परिवार के साथ खड़े रहे.

Advertisement

पूर्व CM ने परिवार को दिलाया भरोसा

दिग्विजय सिंह ने पीड़ित परिवार का हालचाल लिया और उन्हें भरोसा दिलाया कि वे हमेशा उनके साथ खड़े रहेंगे. इस दौरे के दौरान उन्होंने गांव के अन्य लोगों से भी मुलाकात की और घटना से जुड़े मामलों की जानकारी ली. सिंह के इस कदम से गांव में संवेदनशीलता का माहौल बना है.

Advertisement

ये भी पढ़ें : 

CM यादव ने रक्षाबंधन पर बहनों के घर पहुंचकर दिया तोहफा, पूछी ये बात