गाली से गोली तक... कलेक्टर के जाते ही भिड़े पूर्व और वर्तमान सरपंच, पूरे गांव के शस्त्र लाइसेंस सस्पेंड

कलेक्टर ने अजनौधा गांव के सभी शस्त्र लाइसेंस निलंबित कर दिए हैं. मेहगांव एसडीओपी दीपक तोमर का कहना है कि निलंबित शस्त्रों को जल्द ही थाने में जमा कराने की प्रक्रिया शुरू कराई जा रही है.

Advertisement
Read Time: 16 mins

Firing in Bhind: भिण्ड (Bhind) के मेहगांव थाना क्षेत्र के अजनौधा गांव में कलेक्टर के विकसित भारत यात्रा (Viksit Bharat Yatra) के शिविर से जाने के बाद पूर्व और वर्तमान सरपंच के बीच जमकर गोलीबारी हुई. गनीमत रही कि इस गोलीबारी (Firing) में कोई हताहत नहीं हुआ. पुलिस ने इस घटना के बाद आधा दर्जन से अधिक लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. साथ ही कलेक्टर ने भी इस मामले में सक्रियता दिखाते हुए पूरे गांव के 70 शस्त्र लाइसेंस (Arms License) निलंबित कर दिए हैं. फिलहाल गांव में तनाव का माहौल है, जिसके तहत गांव में भारी पुलिस फोर्स तैनात है. 

दरअसल मेहगांव जनपद के ग्राम अजनौधा में शुक्रवार को विकसित भारत यात्रा पहुंची थी. इसके तहत गांव में एक शिविर का आयोजन किया गया था. यह शिविर गांव के पंचायत भवन में लगा था, जिसमें तहसील के अधिकारी कर्मचारी भी मौजूद थे. कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव भी शिविर में पहुंचे थे. शिविर के दौरान गांव के लाखन सिंह भदौरिया ने पूर्व सरपंच रेखा शर्मा के कार्यकाल में हुए कार्यों में भ्रष्टाचार की शिकायत की. 

Advertisement

यह भी पढ़ें : भोपाल में सात महीने के बच्चे को कुत्तों ने नोच-नोचकर मार डाला, अब जागा प्रशासनिक अमला, जिम्मेदार कौन?

Advertisement

कलेक्टर के जाते ही शुरू हो गया विवाद

रेखा शर्मा के बेटे अभिषेक शर्मा ने भी वर्तमान सरपंच के कार्यकाल में हुए कार्यों में भ्रष्टाचार की शिकायत कर दी, जिस पर शिविर के दौरान दोनों पक्षों में विवाद होने लगा. हालांकि शिविर में मौजूद लोगों ने किसी तरह से विवाद को शांत करा दिया. इसके बाद कलेक्टर श्रीवास्तव भी शिविर से निकल गए लेकिन वह जिला मुख्यालय भिण्ड तक पहुंच पाते उससे पहले ही दोनों पक्षों में विवाद शुरू हो गया. 

Advertisement

यह भी पढ़ें : कलियासोत नदी के 33 मीटर दायरे में काबिज लोगों को हाई कोर्ट से मिली राहत, अभी नहीं टूटेंगे मकान

गालियों से गोलियों तक पहुंचा विवाद

लाखन सिंह के पक्ष के लोगों ने अभिषेक के पक्ष को गालियां देना शुरू कर दिया. जब उन्होंने गालियां देने से मना किया तो वे उनके साथ मारपीट करने लगे. साथ ही पथराव करते हुए बंदूक से हवाई फायर भी किए गए. घटना की जानकारी मिलने पर मेहगांव थाना पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने जहां अभिषेक की फरियाद पर लाखन सिंह भदौरिया, राय सिंह भदौरिया, अंकेश सिंह भदौरिया, गोलू भदौरिया, रणवीर सिंह भदौरिया और करु भदौरिया के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. 

साथ ही कलेक्टर श्रीवास्तव ने अजनौधा गांव के सभी शस्त्र लाइसेंस निलंबित कर दिए हैं. मेहगांव एसडीओपी दीपक तोमर का कहना है कि निलंबित शस्त्रों को जल्द ही थाने में जमा कराने की प्रक्रिया शुरू कराई जा रही है.

Topics mentioned in this article