MP News: वन माफियाओं के हौसले छू रहे आसमान! बिजली करंट से किया वनकर्मी पर हमला

Forest Officer: सीहोर में वन माफियाओं ने वनकर्मी पर जानलेवा हमला कर दिया. इसमें वन कर्मी की जान बाल-बाल बच गई.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
करेंट फैला कर किया वन विभाग कर्मी पर हमला

Forest Mafia in MP: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सीहोर (Sehore) जिले में वन माफियाओं के हौसले बुलंद होते नजर आ रहे हैं. यहां माफियाओं ने वन कर्मचारी पर करंट से हमला कर दिया. जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि किस तरह से वन माफिया क्षेत्र में आतंक फैला रहा है. ताजा मामले में घायल वन विभाग का कर्मी अपनी जान गंवाने से बच गया. 

पूरे क्षेत्र में फैला दिया करंट 

जानकारी के अनुसार, माफियों ने वन क्षेत्र में करंट फैला दिया. वन माफियाओं का वन कर्मियों पर बिजली के करंट से जानलेवा हमला करने का मामला सामने आया. वन की सुरक्षा कराने गए वीड गार्ड की हालत गंभीर बनी हुई है. वन भूमि से अतिक्रमण हटाने गए वन रक्षक को करेंट लगा दिया. वन रक्षक की हालत गंभीर बनी हुई है. वन रक्षक आशीष श्रीवास्तव को लाडकुई सामुदायक केन्द्र में भर्ती किया.  

क्षेत्र में लगातार अतिक्रण हटाओ अभियान

हमले में वन रक्षक की हालत गंभीर बनी हुई है. रक्षक आशीष श्रीवास्तव को लाडकुई सामुदायक केन्द्र में भर्ती किया गया. मामला सीहोर वन विकाश निगम के लाडकुई वन परिक्षेत्र के भिलाई कक्ष क्रमांक 452म का है. क्षेत्र में तीन दिन से लगातार अतिक्रमण हटाने की मुहिम चल रही थीं. वन विभाग द्वारा अतिक्रमण हटाया जा रहा था. जब वीड गार्ड आशीष श्रीवास्तव जंगल का निरीक्षण करने पहुंचे, तो भू माफियाओं के जंगल में छोड़े गए करेंट की चपेट में आ गए और मरने से बचे.

ये भी पढ़ें :- Indian Railway: इस कोच के यात्रियों को परेशानियों से मिलेगी निजात, रेलवे करने जा रहा है ये बड़ा काम

Advertisement

जंगल में चल रही थी अवैध कटाई

सूत्रों की मानें, तो सीहोर वन मंडल के जंगलों में अवैध कटाई और जंगलों को काट कर वन माफियाओं द्वारा बड़े पैमाने पर वनों का नाश कर खेती की जा रही थी. पर्यावरण को बचाने के लिए वन विभाग लगातार वन भूमी से अवैध अतिक्रमण हटा रहा है. वन माफिया वनों की सुरक्षा करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को सबक सिखाने के लिए जंगलों में बिजली का करंट फैला कर अधिकारियों को भगाना चाहते हैं.

ये भी पढ़ें :- वाह रे सिस्टम ! जानवरों की प्यास बुझाने के लिए बने तालाब में भी भ्रष्टाचार

Topics mentioned in this article