16 जनवरी से शुरू होगी ग्वालियर से अयोध्या के लिए फ्लाइट, इस महीने के आखिरी में अकासा भी शुरू करेगा विमान सेवा

Gwalior News: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले ग्वालियर अंचल के लोगों के लिए अच्छी खबर सामने आई है. दरअसल, 22 जनवरी से पहले ग्वालियर से अयोध्या के बीच एयर कनेक्टिविटी मिलने जा रही है. ये कनेक्टिविटी 16 जनवरी, 2024 से शुरू होने जा रही है.

विज्ञापन
Read Time: 15 mins

ग्वालियर (Gwalior) अंचल के लोगों के लिए अच्छी खबर है. 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान रामलला (Ram Lala) की प्राण प्रतिष्ठा से पहले ग्वालियर से अयोध्या (Ayodhya) के बीच एयर कनेक्टिविटी मिलने जा रही है. दरअसल, ग्वालियर से अयोध्या के बीच 16 जनवरी, 2024 से विमान सेवा शुरू होने जा रही है. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया(Jyotiraditya Scindia) लगातार ग्वालियर में हवाई सेवाएं विस्तार के लिए प्रयासरत रहे हैं जिसके लिए वो लगभग चार सौ करोड़ रुपये से अधिक की लागत से यहां के राजमाता विजयाराजे सिंधिया एयरपोर्ट (Rajmata Vijayaraje Scindia Airport) का विस्तार भी करवा रहे हैं, ताकि यहां एक दर्जन विमान एक साथ खड़े हो सकें.

16 जनवरी से शुरू होगी अयोध्या के लिए फ्लाइट

22 जनवरी को अयोध्या में होने वाली रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तैयारियां जोरों-शोरों पर है. भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर अयोध्या में बनकर तैयार हो गया है. वहीं रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को देखते हुए ग्वालियर से अयोध्या के बीच 16 जनवरी, 2024 से विमान सेवा शुरू हो रही है. बता दें कि ग्वालियर से अभी अयोध्या के लिए सीधे ट्रेन कनेक्टिविटी भले ही न हो, लेकिन यहां के लोग विमान से सीधे अयोध्या पहुंचकर भगवान श्रीराम के दर्शन कर सकेंगे. बताया गया है कि ग्वालियर से अयोध्या के बीच यह सीधी फ्लाइट सेवा एयर इंडिया एक्सप्रेस ग्वालियर से अयोध्या, बेंगलुरु और दिल्ली के लिए एयर बस संचालित करेगा. वहीं दिल्ली जाने वाले यात्रियों के लिए नई फ्लाइट सेवा भी उपलब्ध हो सकेगी. 

Advertisement

30 जनवरी से शुरू होगी अकासा की फ्लाइट

एयरपोर्ट प्रबन्धन के अनुसार, इंडिगो और एयर इंडिया एक्सप्रेस के बाद अब दिल्ली के लिए अकासा बी फ्लाइट शुरू करने जा रही है. इसका शेड्यूल भी जारी हो गया है. ये 30 जनवरी से शुरू होगी. जारी शेड्यूल के मुताबिक, अकासा की दिल्ली - ग्वालियर फ्लाइट 12.45 बजे ग्वालियर आएगी, जबकि 1.45 बजे दिल्ली के रवाना होगी. इसके साथ ही इंडिगो के अलावा दिल्ली के लिए ये अतिरिक्त सेवा भी मिलने लगेगी.

Advertisement

ये भी पढ़े: कलियासोत के 33 मीटर दायरे में काबिज लोगों को हाई कोर्ट से मिली राहत, अभी नहीं टूटेंगे मकान

Advertisement