जबलपुर से मुंबई के लिए सफर आसान! फ्लाइट सेवा शुरू, जानें शेड्यूल

Mumbai to Jabalpur flights: जबलपुर और मुंबई के बीच सफर करने वाले यात्रियों के लिए यात्रा अब आसान हो गया है. इंडिगो विमानन 1 जुलाई से मुंबई-जबलपुर-मुंबई विमान सेवा शुरू करने जा रहा है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

मध्य प्रदेश में उड़ान सेवाओं के विस्तार (Expansion of flight services in Madhya Pradesh) के लिए एक और कड़ी जुड़ गई है. अगले महीने से मुंबई से जबलपुर (Mumbai to Jabalpur flights) की सीधी उड़ान सेवा फिर से शुरू की जाएगी.  मुंबई से जबलपुर के लिए सीधी उड़ान 1 जुलाई, 2024 से शुरू होगी. ये विमान सेवाएं इंडिगो विमानन द्वारा शुरू की जा रही है. 

1 जुलाई से शुरू होगी फ्लाइट सेवा 

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने अधिकारिक हैंडल एक्स से इसकी घोषणा की है. उन्होंने एक्स पर लिखा- 1 जुलाई से जबलपुर से मुंबई को पुन: जोड़ा जा रहा है.

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आगे लिखा कि जबलपुर में पर्यटन और व्यापार को नया आयाम मिलेगा. जबलपुर को सभी बड़े शहरों से जोड़ने की हमारी प्राथमिकता है. इस दिशा में लगातार प्रयास किया जा रहा है.

दूसरे शहरों से लेना पड़ता था मुबंई के लिए विमान सेवा 

बता दें कि लंबे समय से जबलपुर से मुंबई के लिए नियमित विमान सेवा नहीं थी, जिसके चलते महाकौशल अंचल के सैकड़ों पैसेंजर परेशान हो रहे थे. उन्हें मजबूरी में दूसरे शहरों से मुबंई के लिए विमान सेवा इस्तेमाल करनी पड़ती थी या फिर ट्रेन के जरिए मुबंई जाते थे. 

Advertisement

ये भी पढ़े: Bhind में नाबालिग के साथ दुष्कर्म का मामला, स्थिति नाजुक, ग्वालियर अस्पताल में कराया गया भर्ती