MP के इस जिले में बाढ़ से बिगड़े हालात ! पानी में डूबे लोगों के बिस्तर-सोफे 

Ashok Nagar News : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मौसम का बदलता मिजाज़ अब लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रहा है. कई ज़िलों में उम्मीद से कम बारिश हुई तो कुछ जगहों पर मूसलाधार बारिश के चलते सब कुछ तहस-नहस हो गया. ऐ

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
MP के इस जिले में बाढ़ से बिगड़े हालात ! पानी में डूबे लोगों के बिस्तर-सोफे 

Madhya Pradesh Mausam Ki Jaankari : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मौसम का बदलता मिजाज़ अब लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रहा है. कई ज़िलों में उम्मीद से कम बारिश हुई तो कुछ जगहों पर मूसलाधार बारिश के चलते सब कुछ तहस-नहस हो गया. ऐसा ही कुछ हाल MP के अशोकनगर का रहा. जिले में किसान बारिश की कमी से पहले ही काफी परेशान थे लेकिन आज रात मुंगावली ब्लॉक में मात्र तीन घंटे में पांच इंच बारिश होने से बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है. इस तेज बारिश के चलते गांव के एक दर्जन से ज़्यादा इलाकों में बाढ़ के हालात नजर आ रहे हैं. आलम ऐसा है कि सड़क पर खड़ी गाड़ियां पानी में डूब रही है.

सड़कों का संपर्क टूटा

तेज बारिश के कारण कई ग्रामीण सड़कों का संपर्क टूट गया है और नेशनल हाइवे 346 A पर आना-जाना बंद हो गया है. लोग अपने घरों की छतों पर बैठकर बाढ़ का पानी उतरने का इंतजार कर रहे हैं. जिन घरों में पानी भर गया है, उनमें गृहस्थी का सामान और खाने-पीने का सामान भी बहकर खराब हो गया है.

Advertisement

घरों में हालत हुए बदतर

गदुली, कुकावली, नादनखेड़ी और ढूढेर गांवों में भी बाढ़ की स्थिति बन गई है. बहादुरपुर कस्बे से निकली मोला नदी में तेज बहाव के कारण घरों में दरारें पड़ गई हैं. मेहकुआ गांव में बने वाटर शेड के दो स्टाप डेम फूट गए, जिससे कई गांवों के घरों में पानी भर गया और खेतों में खड़ी फसलें बर्बाद हो गईं.

Advertisement

प्रशासन ने की कार्रवाई

बारिश से हुए नुकसान को देखते हुए प्रशासनिक अधिकारी तत्काल प्रभावित गांवों में पहुंचे और नुकसान का आकलन किया. नुकसान का सर्वे करने के लिए सर्वे दल बनाकर गांव के लोगों को जल्द से जल्द मुआवजा देने के निर्देश दिए गए हैं.

Advertisement

यह भी पढ़ें : 

MP में आफत लेकर आई बारिश, बिजली गिरने से 5 की मौत, 7 झुलसे

लोगों ने किया खूब प्रदर्शन

तीन घंटे में हुई पांच इंच बारिश से बाढ़ के हालात के कारण ग्रामीणों में गुस्सा बढ़ गया और उन्होंने चक्काजाम कर दिया. प्रशासनिक अधिकारियों की समझाइश के बाद गांव के लोगों ने चक्काजाम हटाया.

यह भी पढ़ें : 

MP में आसामन से बरसी आफत, बिजली गिरने से 2 महिलाओं की मौत

Topics mentioned in this article