Miss India 2024: निकिता के मिस इंडिया बनने से उज्जैन में खुशी, दादा बोले- अपनी जुनून के कारण जीता खिताब 

Nikita Porwal Miss India: उज्जैन की रहने वाली निकिता पोरवाल ने मिस इंडिया का खिताब जीता है. उन्होंने इस वर्ष मुंबई में हुए फेमिना मिस इंडिया का खिताब जीता है. इसको लेकर NDTV ने निकिता के परिवार से खास बातचीत की. आइए आपको बताते हैं निकिता का परिवार उनकी इस जीत पर कैसा महसूस करता है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
who is Nikita Porwal: उज्जैन की बेटी ने किया एमपी का नाम रोशन

Miss India Nikita Family: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) का नाम एक बार फिर भारत समेत पूरी दुनिया में रोशन हो गया है. खास बात है कि इसके पीछे एक लड़की है. उज्जैन (Ujjain) की रहने वाली निकिता अब मिस वर्ल्ड कॉम्पिटिशन में देश का प्रतिनिधित्व करेंगी. निकिता (Nikita Porwal) को मिस इंडिया बनने पर उनके घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है. निकिता ने मुंबई में आयोजित हुई फेमिना मिस इंडिया (Femina Miss India) में खिताब अपने नाम किया है. उनकी इस जीत को लेकर उनके परिवार में खास उत्साह देखने को मिल रही है. आइए जानते हैं निकिता का परिवार उनकी इस जीत पर कैसा महसूस कर रहा है.

अपने दादा के साथ निकिता पोरवाल

बॉलीवुड का सपना देखती हैं निकिता

बुधवार रात को मुंबई के वर्ली में हुए मिस इंडिया 2024 के ग्रैंड फिनाले में आगर रोड स्थित अरविंद नगर निवासी निकिता पोरवाल मिस इंडिया चुनी गई. निकिता के मिस इंडिया बनने का पता चलते ही गुरूवार सुबह शहर में खुशी की लहर दौड़ गई. उनके अरविंद नगर स्थित घर पर बधाई देने वालों की लाइन लग गई. बता दें कि निकिता आइल व्यवसाई अशोक पोरवाल और राजकुमारी पोरवाल की पुत्री है. स्थानीय कार्मेल कॉन्वेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल से हायर सेकेंडरी में शिक्षा के दौरान ही वह बॉलीवुड में जाने का सपना संजोए थी. यहीं वजह है कि वह स्कूलों में होने वाले आयोजनों में भाग लेती रही. बाद में एक्टिंग, मॉडलिंग, स्क्रिप्ट राइटिंग का कोर्स करने गुजरात के महाराजा सयाजीराव यूनिवर्सिटी ऑफ बड़ौदा चली गई. 

Advertisement

रामलीला में सीता, तो कृष्ण लीला में राधा बनी

निकिता के दादा धन्नालाल पोरवाल ने बताया कि निकिता के माता-पिता मुंबई में कार्यकम में शामिल होने गए है. निकिता को बचपन से ही नाटक का शौक था. इसलिए स्कूल में होने वाले नाटक और ने कार्यक्रमों में हिस्सा लेती थी साथ कॉलोनी में भी कार्यक्रमों में बढ़ चढ़कर भाग लेती थी. उसने यहां कृष्ण लीला में राधा का अभिनय किया और अयोध्या बेंगलोर में रामलीला में सीता का रोल निभाया था. बीते एक वर्ष से मुंबई में रहकर मॉडलिंग कर रही निकिता को कई एड में काम करने का मौका भी मिला. उन्होंने चम्बल पार नामक फ़िल्म में अभिनय भी किया है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Sharad Purnima: बुंदेला परिवार 96 साल से शरद पूर्णिमा के दिन बांटता है 'अमृत', श्वास रोगियों के लिए है वरदान

Advertisement

हमेशा मिला परिवार का साथ

निकिता की दादी नर्मदा पोरवाल ने बताया कि निकिता की बड़ी बहन वैशाली जैस्वाल इंदौर में सीए है, भाई प्रद्युमन पोरवाल इंडियन ऑइल कॉरपरेशन में इंजीनियर है. दादी ने कहा, 'निकिता को बचपन से ही मॉडलिंग का शौक रहा. हमने कभी उसे मना नहीं किया.' बता दें कि करीब दो माह पहले ही निकिता ने फेमिना मिस इंडिया मध्य प्रदेश 2024 का खिताब जीता था. निकिता को एक्टिंग के अलावा लिखने का भी शौक है. उन्होंने कई नेशनल और इंटरनेशनल स्टेज ड्रामा लखे है. 

ये भी पढ़ें :- Gwalior Crime: बैंक का कियोस्क चलाने वाला 500 लोगों का 20 करोड़ों रुपये लेकर फरार, गरीब और मजदूरों को ऐसे बनाया अपना शिकार