विज्ञापन
Story ProgressBack

बोर्ड एग्जाम का डर! उज्जैन में 10वीं के छात्र ने खाया जहर, इलाज के दौरान हुई मौत

Fear of Board Exams: उज्जैन में 10 वीं के छात्र ने परीक्षा में फेल होने के डर से जहर खा लिया. गुरुवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. यह मामला उज्जैन के अवंतीपुरा इलाके का है.

Read Time: 3 min
बोर्ड एग्जाम का डर! उज्जैन में 10वीं के छात्र ने खाया जहर, इलाज के दौरान हुई मौत
मृतक छात्र नीलेश (15) पढ़ाई में अच्छा था, परिजनों ने उसपर एग्जाम का कोई दबाव नहीं डाला था.

Student of 10th Class Committed Suicide: मध्य प्रदेश के उज्जैन (Ujjain) में 10 वीं के छात्र ने परीक्षा (Board Exams) में फेल होने के डर से जहर खा लिया. गुरुवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. यह मामला उज्जैन के अवंतीपुरा इलाके का है, जहां 10 वीं के छात्र नीलेश यादव (15) ने बोर्ड परीक्षा में फेल होने के डर से यह घातक कदम उठाया. बता दें कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में 10 वीं की बोर्ड परीक्षाएं 5 फरवरी से शुरू होने जा रही है.

बुधवार रात में खाया जहर

नीलेश संत लीला कान्वेंट स्कूल जीवाजी गंज में 10 वीं कक्षा में पढ़ता था. बताया जा रहा कि 10 वीं बोर्ड की परीक्षाओं के चलते नीलेश टेंशन में था. इसी वजह से बुधवार रात उसने घर पर जहरीला पदार्थ खा लिया. जिससे उसकी तबियत बिगड़ने लगी. तबियत बिगड़ने पर नीलेश के पिता उसे जिला अस्पताल ले गए. जहां उसने परिजनों को बताया कि वह एग्जाम का प्रेशर झेल नहीं पाया और डर के कारण उसने जहर खा लिया. जहर खाने की जानकारी के बाद डॉक्टरों की टीम ने उसे बचाने का प्रयास किया, लेकिन उसकी हालत बिगड़ती गई और गुरुवार दोपहर उसने दम तोड़ दिया.

पुलिस जहर के स्रोत की तलाश में जुटी

जीवाजी गंज पुलिस के मुताबिक नीलेश की मौत के मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी गई है. उसकी मौत से पूर्व दिए बयान से यह स्पष्ट हो गया कि उसने परीक्षा के दबाव में आत्महत्या की है, लेकिन नीलेश नाबालिग था. उसके पास जहर कहां से आया, इस बात की जांच की जा रही है. 

पढ़ने में ठीक था नीलेश

वहीं मृतक छात्र के पड़ोसियों ने बताया कि नीलेश के पिता धनवंतरी कॉलेज में काम करते हैं. नीलेश पढ़ाई में ठीक था. इसके बाद भी उसने इस तरह का कदम क्यों उठाया, यह समझ से परे है. वहीं परिजनों ने भी बताया कि नीलेश पर उनकी ओर से किसी ग्रेड में आने का कोई दबाव नहीं था, लेकिन उसने एग्जाम के डर से ही जहर खाया है.

ये भी पढ़ें - इससे अच्छा तो मजदूरी है... बजट में बड़े-बड़े वादे लेकिन आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को 3 महीने से नहीं मिली सैलरी

ये भी पढ़ें - बालाघाट में कोर्ट ने पहली बार सुनाई सजा-ए-मौत, मासूम बच्चियों के साथ रेप और हत्या, जानें पूरा मामला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close