विज्ञापन
Story ProgressBack

Khargone: खाद, बीज और कृषि उपकरण के नाम पर किसानों से 5 लाख रुपये की ठगी, जालसाजों ने ऐसे लगाया चूना

MP News: फ्रॉड करने वाले लोगों की पहुंच अब किसानों तक भी हो गई हैं. इससे जुड़ा ताजा मामला सामने आया है..

Read Time: 2 mins
Khargone: खाद, बीज और कृषि उपकरण के नाम पर किसानों से 5 लाख रुपये की ठगी, जालसाजों ने ऐसे लगाया चूना
शिकायत लेकर एसपी ऑफिस पहुंचे किसान

Farmers Fraud: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खरगोन (Khargone) जिले के ऊन थाना क्षेत्र के खोलगांव में किसानों के साथ फ्रॉड (Fraud with Farmers) का मामला सामने आया. यहां किसानों को कई चीजों का हवाला देकर उनसे 5 लाख रुपये की ठगी की गई. कृषि उपकरण, जैविक खाद और सोयाबीन कपास की फसल के बीज के नाम पर इन लोगों को अज्ञात लोगों ने ठग लिया. ठगी करने वालों ने पहले खोलगांव के किसानों को सस्ते में खाद देकर उन्हें प्रलोभन दिया, फिर कृषि उपकरण और जैविक खाद, बीज अनुदान पर दिलाने का किसानों को लालच दिया. इसको लेकर मंगलवार को किसानों ने विरोध प्रदर्शन किया.

एसपी से की शिकायत

ठगी का शिकार हुए किसान मंगलवार शाम एसपी कार्यालय पहुंचे. एएसपी तरुणेंद्र सिह बघेल से किसानों ने अपनी शिकायत की. किसानों की शिकायत पर एएसपी बघेल ने टीआई को जांच कर प्रकरण दर्ज करने का आदेश दिया. अज्ञात आरोपीयों ने किसानों से कृषि उपकरण, जैविक खाद्द और बीज के नाम पर अनुदान राशि के लिये ऑनलाईन पेमेंट डलवाकर ठगी की.

किसान और खोलगांव के सरपंच गोपाल सिह भावर ने मीडिया को बताया कि अज्ञात लोगों ने पहले सस्ती खाद देकर किसानों को प्रलोभन दिया और बाद में करीब एक दर्जन से अधिक किसानों से कृषि उपकरण, जैविक खाद और सोयाबीन बीज के लिये रजिस्ट्रेशन कर अनुदान मिलने का झांसा दिया. 

ये भी पढ़ें :- भोपाल बना कचरे की राजधानी! शुल्क लेने पर भी नहीं हो रही सफाई, आखिर किस काम के हैं 8500 कर्मचारी?

ऑनलाइन और नकदी, दोनों रूपों से ठगी

अज्ञात आरोपियों ने किसानों से बड़ी ठगी की. किसानों ने ऑनलाइन और नगद राशि देने के प्रमाण सहित एएसपी को शिकायत की. एएसपी तरुणेंद्र सिंह बघेल ने बताया कि ऊन थाना क्षेत्र के खोलगांव के किसानों के साथ कृषि उपकरण बीज और जैविक खाद के नाम पर ठगी की बात सामने आई है. ऊन थाने के टीआई को प्रकरण दर्ज कर जांच के आदेश दिये गए है. साइबर टीम से भी किसानों के दिये मोबाइल नंबरों की जांच कराई जा रही है.

ये भी पढ़ें :- Negligence: पांच माह बीतने के बाद भी केंद्रों से नहीं हुआ धान का उठाव, बारिश में भीगकर खराब हुआ हजारों टन अनाज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Mhow: आर्मी एरिया में बकरी चराने गए बच्चे ने उठाया बम, फटने से हुई मौत, एक अन्य बच्चा घायल
Khargone: खाद, बीज और कृषि उपकरण के नाम पर किसानों से 5 लाख रुपये की ठगी, जालसाजों ने ऐसे लगाया चूना
child marriage in Indore Department of Women and Child Development child marriage Act Indore Administration stopped child marriage of a 15 year old minor girl Indore Police
Next Article
Child Marriage: पंद्रह साल की नाबालिग ने शादी नहीं करने पर दी भागने की धमकी.....प्रशासन ने रोका बाल विवाह
Close
;