विज्ञापन

MP Farmer Fraud: किसानों के घर से खरीद ली कपास और नहीं किया भुगतान, व्यापारी ने लगाया करोड़ों का चुना और हुआ फरार

Farmer Crop Fraud: खरगोन के सनावद तहसील के किसानों के साथ उपज खरीदने के बाद व्यापारी द्वारा करोड़ों का घोटाला करना का ताजा मामला सामने आया है. ये दूसरी बार है जब किसानों के साथ धोखाधड़ी हुई है. इससे पहले चने का व्यापारी लगभग 4.5 करोड़ रुपये का घोटाला करके फरार हो गया था. 

MP Farmer Fraud: किसानों के घर से खरीद ली कपास और नहीं किया भुगतान, व्यापारी ने लगाया करोड़ों का चुना और हुआ फरार
Cotton Crop Scam: अपनी परेशानी को लेकर एसपी ऑफिस पहुंचे किसान

Khargone Farmers Fraud: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खरगोन जिले में किसानों के साथ धोखाधड़ी (Farmers Scam) का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. पहले यहां का चना व्यापारी चार करोड़ से अधिक का घोटाला करके फरार हुआ था. ताजा मामला फिर सनावद तहसील का ही है, जहां  60 किसानों के साथ 2 करोड़ 61 लाख रुपये की धोखाधड़ी हो गई. सनावद के एक व्यापारी ने किसानों से कपास की फसल (Cotton Crop) उनके घर से खरीद ली, लेकिन उसका भुगतान नहीं किया. करीब 10 महीने से अपनी उपज का दाम मिलने की आस लगाए किसान कोतवाली, मंडी और तहसील के चक्कर लगा रहे हैं. पैसे नहीं मिलने पर अब मामला जिला एसपी तक पहुंचा. 

एसपी से की धोखाधड़ी की शिकायत

सोमवार को जिले के पीड़ित किसान, राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ के बैनर तले एसपी कार्यालय पहुंचे. यहां एसपी से मुलाकात कर उन्होंने आरके इंटरप्राइजेस के संचालक अखिलेश की शिकायत करते हुए कहा कि अखिलेश ने करीब 15 गांव के 60 किसानों से वर्ष 2023-24 में कपास की फसल खरीदी थी. कुछ किसानों को चेक भी दिए थे, लेकिन 10 महीने बीत जाने के बाद भी किसानों को राशि नहीं मिली है. 

ये भी पढ़ें :- PM Shri School का सफर आसान, अब नहीं होगी पहुंचने में देरी, साइकिल पाकर खिले चेहरे

एसपी ने कही कार्रवाई की बात

खरगोन एसपी ने चर्चा में आश्वस्त किया कि वह व्यापारी के खिलाफ कार्रवाई करेंगे. इसके बाद किसान सनावद पहुंचे और सनावद थाने में टीआई इंद्रेश त्रिपाठी से भगोड़े व्यापारी अखिलेश पटेल के खिलाफ FIR करने के लिए चर्चा की. टीआई त्रिपाठी ने पिड़ित किसानों से व्यापारी ने जो उपज ली, उसकी जानकारी ली और आगे की कार्रवाई करने का आश्वासन दिया. 

ये भी पढ़ें :- एमपी के इस किसान ने अपनी ही सोयाबीन की फसल में लगा दी आग, जानिए- क्यों उठाया इतना बड़ा कदम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Love Jihad: जबलपुर के हसनैन और इंदौर की अंकिता के विवाह को लेकर बवाल, बीजेपी नेता ने मुख्यमंत्री से हस्तक्षेप का किया अनुरोध
MP Farmer Fraud: किसानों के घर से खरीद ली कपास और नहीं किया भुगतान, व्यापारी ने लगाया करोड़ों का चुना और हुआ फरार
Bhopal CM Mohan Yadav 8.5 lakh employees to get salary before Diwali
Next Article
Good News: दिवाली के पहले साढ़े 8 लाख कर्मचारियों को मिल जाएगी सैलरी, इस दिन खाते में आएंगे पैसे 
Close