विज्ञापन

कथावाचक और भजन गायक सुसाइड केस, दोनों पत्नियों पर FIR, मौत से पहले वीडियो रिकॉर्ड कर लगाए थे ये आरोप

Gwalior News: धर्मेन्द्र ने वीडियो में कहा था कि मेरी मौत के लिए दोनों पत्नियां जिम्मेदार हैं. पहली ने रेप का आरोप लगाया. कानून बरी कर देता है. बरी करने से क्या फायदा? जब मेरी बदनामी हो गई, मेरा सब कुछ छिन गया. दोबारा से रेप्यूटेशन बनाई है मैंने... भारत के कानून ने औरत को इतनी छूट दे दी है कि वो कभी भी किसी मर्द को फंसा सकती है. मैं एक बात पूछता हूं कि सिर्फ आदमी ही दोषी है हर बार?

कथावाचक और भजन गायक सुसाइड केस, दोनों पत्नियों पर FIR, मौत से पहले वीडियो रिकॉर्ड कर लगाए थे ये आरोप

Suicide Case: ग्वालियर (Gwalior) जिले में लव मैरिज (Love Marriage) के बाद पत्नी से प्रताड़ित होकर खुदकुशी करने वाले प्रसिद्ध कथावाचक (Kathavachak) और भजन गायक (Bhajan Singer) धर्मेन्द्र झा के सुसाइड केस (Suicide Case) में पुलिस ने जांच करते हुए जान देने से पहले जारी किए गए सुसाइड वीडियो (Suicide Video) को आधार मानकर उसकी दोनों पत्नियों के खिलाफ खुदकुशी के लिए विवश करने का मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस की जांच में भी यह बात सामने आई है कि भजन गायक अपनी विवाहित जिंदगी से परेशान था.

क्या मामला?

ग्वालियर के जनकगंज थानाक्षेत्र स्थित ढोली बुआ का पुल निवासी भजन गायक 35 वर्षीय धर्मेन्द्र झा ने 28 जून को फांसी लगाकर जान दे दी थी. शव को सबसे पहले धर्मेन्द्र की पत्नी ने देखा था. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने शव को निगरानी में लेकर जांच शुरू की तो उसके मोबाइल से एक वीडियो मिला. जिसमें भजन गायक ने बताया कि उसकी शादी डेढ़ साल पहले हुई थी. उसे खुश रखने के लिए उसने सब कुछ किया, लेकिन उसकी प्रताड़ना मुझ पर बढ़ती चली गई. उसकी वजह से मैं अपनी जान दे रहा हूं.

वीडियो में उसने पहली पत्नी पर भी प्रताड़ना का आरोप लगाया था. यहां बता दूं कि पहली पत्नी ने भजन गायक धर्मेन्द्र पर दुष्कर्म (Rape) तक का आरोप लगाया था. इस मामले में पुलिस ने वीडियो को निगरानी में लेकर मर्ग कायम कर लिया था. अब उस वीडियो के आधार पर उसकी दूसरी व पहली पत्नी पर खुदकुशी के लिए उकसाने का मामला दर्ज कर लिया है.

दो बार प्यार किया दोनों बार मिला दर्द

भजन गायक ने वीडियो में इस बात का जिक्र किया है कि उसकी मौत की जिम्मेदार उसकी दोनों पत्नियां हैं. बताया है कि किस तरह पत्नी उसे प्रताड़ित कर रही थीं. धर्मेद्र की प्यार होने से खुदकुशी करने की पूरी कहानी अपने आप में दर्द भरी है. करीब 7 साल पहले धर्मेन्द्र ग्वालियर में हुए सिंगर शो "वॉइस ऑफ ग्वालियर' में रनरअप भी रह चुका थे. वह मुम्बई तक संगीतमय कथा व भजन कार्यक्रम कर चुका है.

कथा वाचक धर्मेन्द्र ने दो शादियां की हैं और दोनों ही लव मैरिज थीं. दोनों ही पत्नियों से उसे प्यार के बदले धोखा मिला. पहली पत्नी ने उस पर रेप का आरोप लगाया था. जिसमें वह कोर्ट में बरी हो चुके थे. उस चोट के बाद डेढ साल पहले उन्होंने फिर से शादी की थी.

Video में यह कहा गया है

वीडियो में उनके द्वारा कहा गया है कि ठाकुर जी ने जितनी जिंदगी दी, उतनी जीकर जा रहा हूं. दोनों औरतों के कारण मैं आज आत्महत्या कर रहा हूं. मेरे जाने के बाद मेरी सारी चीजों पर अधिकार सिर्फ मेरे घरवालों का होगा. सभी को राधेश्याम... ठाकुर जी ने जितनी जिंदगी दी, उतनी जीकर जा रहा हूं. मैंने तो बहुत कुछ करने की कोशिश की... लिहाज करने की कोशिश करता था लेकिन इन्होंने कभी कुछ करने नहीं दिया. जीवन नर्क बना दिया, आज कुछ बचा नहीं इसीलिए सभी को राम-राम...

दोनों को कड़ी सजा देने की लगाई थी गुहार

धर्मेन्द्र ने वीडियो में कहा था कि मेरी मौत के लिए दोनों पत्नियां जिम्मेदार हैं. पहली ने रेप का आरोप लगाया. कानून बरी कर देता है. बरी करने से क्या फायदा? जब मेरी बदनामी हो गई, मेरा सब कुछ छिन गया. दोबारा से रेप्यूटेशन बनाई है मैंने... भारत के कानून ने औरत को इतनी छूट दे दी है कि वो कभी भी किसी मर्द को फंसा सकती है. मैं एक बात पूछता हूं कि सिर्फ आदमी ही दोषी है हर बार? अगर अंधा कानून नहीं है, थोड़ी सी भी आंख खुली हैं तो मैं एक गुहार लगा रहा हूं कि दोनों को कड़ी सजा दें. कानून में थोड़ा सा बदलाव लाएं, ताकि जिन मर्दों का औरतों ने जीवन नर्क बना रखा है, वे गुहार लगा सकें.

यह भी पढ़ें : कथावाचक और भजन गायक ने फांसी लगाकर दे दी अपनी जान, मरने से पहले पत्नी पर लगाए थे प्रताड़ना के आरोप

यह भी पढ़ें : MP के प्रसिद्ध कथावाचक की हार्ट अटैक से मौत, भजन की धुन में थे भक्त, व्यास गद्दी पर महराज ने त्याग दिए प्राण

यह भी पढ़ें : Agnipath Yojana: सीएम विष्णु देव साय का ऐलान, अग्निविरों को नौकरी में आरक्षण देगी छत्तीसगढ़ सरकार

यह भी पढ़ें : Agnipath Yojana: CM मोहन यादव की बड़ी घोषणा, अग्निवीर जवानों को पुलिस-सशस्त्र बलों में भर्ती में देंगे आरक्षण

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
असुविधा के लिए खेद है! MP के इन शहरों से गुजरने वाली 8 ट्रेनें 10 दिन के लिए रद्द, यहां चेक करें पूरी लिस्ट
कथावाचक और भजन गायक सुसाइड केस, दोनों पत्नियों पर FIR, मौत से पहले वीडियो रिकॉर्ड कर लगाए थे ये आरोप
Maihar Collector fate of Karaundiya will change engineers are busy in making estimate of bridge on river
Next Article
अब बांस-बल्ली के पुल से मिलेगी आजादी, NDTV की खबर का दिखा असर, ऐसे पहुंचा प्रशासन
Close