विज्ञापन
Story ProgressBack

Fact Check: क्रिश्चियन क्रॉस वाले घर पर परिचितों ने लगाया था भगवा झंडा, एक साथ त्योहार मनाते हैं यहां के लोग

Saffron flag on Christian House: घर के मालिक ने इस मामले में कोई भी शिकायत दर्ज कराने से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि जो लोग घर की छत पर चढ़े थे और भगवा झंडा लगाया था, वे कोई अजनबी नहीं थे बल्कि उनके परिचित थे.

Read Time: 3 min
Fact Check: क्रिश्चियन क्रॉस वाले घर पर परिचितों ने लगाया था भगवा झंडा, एक साथ त्योहार मनाते हैं यहां के लोग
झाबुआ में क्रिश्चियन क्रॉस वाले घर के ऊपर भगवा झंडा लगाने की फोटो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रही है.

Jhabua News: अयोध्या (Ayodhya) में सोमवार को राम मंदिर (Ram Mandir) में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा (Ramlala Pran Pratishtha) से एक दिन पहले कुछ युवाओं ने झाबुआ (Jhabua) जिले में क्रिश्चियन क्रॉस वाले एक घर के ऊपर भगवा झंडा (Saffron Flag) लगा दिया. घटना झाबुआ जिले के राणापुर थाना क्षेत्र के दबतलाई गांव की है, जहां युवाओं का एक समूह भगवा झंडा लेकर ईसाई धर्म का पालन करने वाले दरबू अमलियार के घर के ऊपर चढ़ गया. मामले के सामने आने के बाद इसकी फोटो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रही है.

शिकायत दर्ज करने से किया इनकार

युवाओं ने उनके घर के ऊपर भगवा झंडा लगा दिया. उनके घर के एक हिस्से का इस्तेमाल ईसाई धर्म का पालन करने वाले अक्सर संडे मॉर्निंग प्रेयर यानी सुबह की प्रार्थना करने के लिए करते हैं लेकिन यह कोई चर्च (Church) नहीं है. स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन घर के मालिक दरबू ने इस मामले में कोई भी शिकायत दर्ज करने से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि जो लोग घर की छत पर चढ़े थे और भगवा झंडा लगाया था, वे कोई अजनबी नहीं थे बल्कि उनके परिचित थे. 

मामले पर एसपी ने क्या कहा?

झाबुआ के एसपी अगम जैन ने कहा, 'हमने उनसे मामले में कार्रवाई करने के लिए शिकायत की मांग की लेकिन उन्होंने यह कहते हुए इनकार कर दिया कि उनके पास शिकायत करने जैसा कुछ नहीं है क्योंकि घर के ऊपर झंडा लगाने वाले लोग उनके परिचित थे.' एसपी ने बताया, 'वह कोई शिकायत नहीं करना चाहते हैं. हमने उनसे कहा कि उन्हें डरने की जरूरत नहीं है लेकिन उन्होंने कहा कि वे सभी एक ही गांव के हैं और सभी एक साथ त्योहार मनाते हैं.'

ये भी पढ़ें - Ram Mandir Pran Pratishtha Day: 47 'नन्हे राम' और 'नन्ही सिया' ने लिया जन्म, माता-पिता ने कही ये बड़ी बात

ये भी पढ़ें - अवध में आए राम..., दीपों से सजा नर्मदा तट, देर रात तक जबलपुर में चलता रहा रामोत्सव

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close