रतलाम में मकर संक्रांति को लेकर उत्साह चरम पर, पीएम मोदी की तस्वीर वाली पतंग हुई आउट ऑफ स्टॉक

रतलाम के लोग मकर संक्रांति को लेकर काफी उत्साहित दिख रहे हैं. यहां पीएम मोदी और राम मंंदिर की तस्वीरों वाली पतंगों को लेकर लोगों में उत्साह दिख रहा है लेकिन पीएम मोदी की तस्वीर वाली पतंगों के आउट ऑफ स्टॉक होने से लोग निराश भी हो रहे हैं.

विज्ञापन
Read Time: 7 mins
रतलाम के लोग मकर संक्रांति को लेकर दिख रहे हैं उत्साहित

Madhya Pradesh News: पूरे मध्य प्रदेश में मकर संक्राति को लेकर काफी उत्साह देखा जा रहा है. प्रदेश के रतलाम (Ratlam) में भी लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है. यहां लोग पतंग ओर डोर खरीदने के लिए दुकानों पर पहुंच रहे हैं. सभी अपनी- अपनी पसंद की पतंगें खरीदना चाह रहे हैं. इस बार लोग प्रधानमंत्री और राम मंदिर की आकृति वाली पतंगें खरीदने के लिए काफी उत्सुक थे, लेकिन बताया जा रहा है कि इस तरह की पतंगे पहले ही बिक चुकी है. इसलिए लोगों को काफी निराशा हो रही है.

इस बार पिछली बार से ज्यादा उत्साहित दिख रहे हैं लोग

पतंग की खरीदारी करने आए लोगों ने बताया कि इस बार मकरसंक्रांति का त्योहार ओर भी धूमधाम से मनाएंगे. पूरे देश में इस समय उत्साह दिख रहा है क्योंकि आने वाली 22 तारीख को अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन है और उससे पहले यह पहला त्योहार है. लोगों को दोहरी खुशी जो मिल रही है. शाहनवाज भी जोर -शोर से पतंग की खरीदारी में लगे हुए नज़र आए और उन्होंने बताया कि कल उन्होंने अपने काम की छुट्टी रखी है. इस दिन वो पतंग उड़ाएंगे.

ये भी पढ़ें मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने निरस्त की ओबीसी आरक्षण से जुड़ी याचिका, लगाया याचिकाकर्ता पर 25 हजार का जुर्माना

रतलाम के बाजार में नजर आई कुछ बड़ी पतंगें

रतलाम के बाजार में इस बार कुछ बड़ी पतंगें भी नज़र आई जो कपड़े की बनी हुई हैं. इनके रेट जरूर थोड़े ज्यादा हैं लेकिन ऐसी पतंगे लोगों को काफी पसंद आ रही हैं. बच्चे भी पतंग खरीदने में पीछे नही हैं वो अपने मन पसंद कार्टून की पतंग खरीद रहे हैं. इस बार चाइनीज मांझा कहीं नजर नहीं आ रहा है.

Advertisement

ये भी पढ़ें बेमेतरा में कबीर संत समागम मेले की हुई भव्य शुरूआत, उपमुख्यमंत्री और खाद्य मंत्री ने लिया जायजा

Topics mentioned in this article