Drunk Teacher: शराब के नशे में चूर 'माटसाहब' पहुंचे स्कूल, बोले-'एक घंटा सो लेने दो, ठीक हो जाऊंगा'

Drunk Teacher in MP: सरकारी स्कूल के बच्चों का भविष्य अधर में लटका हुआ है. धार जिले में सरकारी स्कूल का साइंस का टीचर शराब के नशे में स्कूल पहुंचा. इसके बाद जो उसने बोला, उसको सुनकर बच्चे भी हैरान रह गए. 

Advertisement
Read Time: 3 mins

Dhar News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) का धार जिला आए दिन किसी न किसी मामले में प्रदेश भर में सुर्खियां बटोरता रहता है. खासतौर से शिक्षा विभाग (Education Department MP) से जुड़े कई अजीब मामले यहां से सामने आते रहते हैं. कुछ दिनों पहले यहां के कुक्षी क्षेत्र के छात्रावास में पानी भर जाने से 47 छात्रों की जान पर बन आई थी, तो वहीं, एक सरकारी स्कूल (Government School) के टीचर ने बच्चों को पढ़ाने के लिए अपनी जगह एक एवजी को रख लेने का मामला भी सामने आया था. अब ताजा मामला भी हैरान कर देने वाला है... एक विज्ञान का टीचर (Science Teacher) शराब के नशे में धुत्त होकर स्कूल जा पहुंचा, जिनका वीडियो सोश्यल मीडिया (Social Media) पर जमकर वायरल हुआ. नशे में शिक्षक ने स्कूल के स्टाफ से दादागिरी भी की. 

चटाई बिछाकर स्कूल में ही लेट गए

मामला धार जिले के नालछा विकासखंड के ग्राम कुराडिया के माध्यमिक स्कूल का है. स्कूल में विज्ञान के शिक्षक अमर सिंग मौर्य शराब के नशे में टल्ली होकर स्कूल आ धमके. उन्हें देखकर स्कूल स्टाफ ने रोका, तो नशे में धुत मास्टर साहब गुंडागर्दी पर उतर आए और बोले कि मुझे एक घंटा सो लेने दो, मैं फिर ठीक हो जाऊंगा. उसके बाद शिक्षक ऑफिस में ही चटाई बिछाकर लेट गए. तब तक उनका वीडियो बना लिया गया था.

Advertisement

सरकारी स्कूल में शराबी शिक्षक का खौफ

स्कूल में बना डर का माहौल 

शराबी शिक्षक अमर सिंग मौर्य की हरकतों से स्कूल की छात्राएं ओर सहकर्मी शिक्षिकाएं भी डरी-सहमी दिखाई दे रही है. शराबी शिक्षक की वीडियो वायरल होने के बाद ग्रामीणों ने मौके पर पहुंच कर शिक्षक को लताड़ लगाई और पंचनामा बनवाया. स्कूल की शिक्षिका अमृता मंडवाल ने शराबी शिक्षक मौर्य को लेकर कहा कि वह स्कूल में शराब पीकर आते हैं, जिसकी वजह से हमें हमेशा अनहोनी का डर बना रहता है. ऐसे टीचर पर कड़ी कार्रवाई की जाना चाहिए.

Advertisement

पढ़ाई छोड़ शराबखोरी में लगे शिक्षक 

शराबी शिक्षक अमर सिंग मौर्य विज्ञान विषय का शिक्षक है. लेकिन, स्कूल में छात्रों को पढ़ाने के लिए नहीं जाते है. छात्रों का आरोप है कि शिक्षक मौर्य द्वारा विज्ञान विषय में पढ़ाई नहीं करवाई जा रही है. परीक्षा भी नजदीक है. पढ़ाई न होने की वजह से शिक्षा में बच्चे पिछड़ रहे हैं. छात्रों की मांग है कि शराबी शिक्षक को तत्काल यहां से हटाया जाए ताकि स्कूल का वातावरण पढ़ाई के अनुकूल रहे.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Narmadapuram: एक ही दिन में दो मासूमों के साथ दरिंदगी, एक मामले में आरोपी भी निकला नाबालिग

नहीं हो रही कार्रवाई

धार जिले में किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना होने पर कार्रवाई को लेकर सिर्फ खानापूर्ति की जा रही है. कार्रवाई में देरी की वजह से ऐसे लोगों के हौसले बुलंद हो रहे हैं. छात्रावास में पानी भर जाने के दौरान घर पर आराम करने वाले अधीक्षक पर भी कोई कार्रवाई नहीं की गई थी. इस मामले में भी सिर्फ पंचनामा बनाकर खानापूर्ति की जा रही है. संकुल प्राचार्य भरत पटेल के अनुसार, शराबी शिक्षक मौर्य को लेकर स्कूल की बदनामी हो रही है. साथ ही साथ बच्चों का भविष्य भी अधर में लटक रहा है.

ये भी पढ़ें :- सर करते हैं ऐसे मैसेज कि छात्राओं ने खोला प्रोफेसर के खिलाफ मोर्चा, अपनी इन मांगों को लेकर कर दिया चक्का जाम

Topics mentioned in this article