यहां एंबुलेंस से हो रही थी नशे के सामान की तस्करी, इतने लाख के डोडा पोस्त के साथ दो गिरफ्तार

Action On Drug Smugglers: तस्कर इन दिनों तस्करी के नए-नए तरीके ईजाद कर रहे हैं. अब एक एंबुलेंस से 17 लाख रुपये के नशे की बरामदगी हुई है. तस्कर महाराष्ट्र की एंबुलेंस से तस्करी कर रहे थे. सूत्रों से मिली जानकारी पर पुलिस ने इस बड़े मामले का पर्दाफाश कर दिया.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
ये हद है: एंबुलेंस से की जा रही थी 17 लाख रुपये के नशे की तस्करी, आठ क्विंटल डोडाचूरा बरामद

Drug smuggling By Ambulances : तस्करों ने हद पार कर दी है. आपने अब तक एंबुलेंस का उपयोग आपातकालीन स्वास्थ्य सेवाओं के लिए ही सुना होगा. लेकिन रतलाम से जो खबर आई है, वो थोड़ा हैरान करने वाली है. क्योंकि यहां नशा तस्कर एंबुलेंस के जरिए लाखों रुपये के नशे की तस्करी का खेल करते थे. लेकिन इसकी भनक जब पुलिस को लगी तो पूरा मामला खुल गया.

दो दिन में पुलिस ने की चार ऐसी कार्रवाई 

रतलाम एसपी अमित कुमार द्वारा नशे के सौदागरों के खिलाफ कार्रवाई के सख्त निर्देशों का असर नजर आने लगा. रतलाम पुलिस ने पिछले दो दिन में ही एनडीपीएस एक्ट की 4 कार्रवाई की है. रविवार सुबह शहर की औद्योगिक क्षेत्र पुलिस ने एंबुलेंस में तस्करी का पर्दाफाश करते हुए दो लोगों को 17 लाख के डोडा चूरा के साथ गिरफ्तार किया है.

नाकाबंदी में फंस गए

एसपी अमित कुमार ने बताया कि रविवार को पुलिस को विश्वसनीय मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि एंबुलेंस में दो व्यक्ति अवैध डोडाचूरा की तस्करी कर मंदसौर से रतलाम होते हुए महाराष्ट्र की ओर जाने वाले हैं. इस सूचना पर पुलिस ने सेजावता फंटा फोरलेन रोड पर नाकाबंदी की. कुछ देर बाद पुलिस को जावरा की ओर से एक एंबुलेंस आती दिखी, जिसे घेराबंदी कर रोका गया. तलाशी लेने पर एंबुलेंस के अंदर काले रंग के प्लास्टिक के बोरे रखे हुए मिले.

पुलिस ने जब प्लास्टिक के थैलों को चेक किया, तो उसमें मादक पदार्थ डोडाचूरा भरा मिला.पुलिस ने एंबुलेंस से कुल 8 क्विंटल 39 किलो 850 ग्राम डोडाचूरा बरामद किया है, जिसकी कीमत 17 लाख रुपए के लगभग है.

महाराष्ट्र के दो आरोपी गिरफ्तार 

अवैध डोडा चुरा के साथ पुलिस ने एंबुलेंस से रणजीत पिता गंगाराम 42 साल निवासी रायगढ़ महाराष्ट्र और रुपेश  पिता लक्ष्मण माने 35 साल निवासी रायगढ़ महाराष्ट्र गिरफ्तार किया है. दोनों एंबुलेंस के ड्राइवर और क्लीनर हैं. 

Advertisement

एंबुलेंस के जरिए पहले भी हो चुकी है तस्करी 

एसपी अमित कुमार ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ में पुलिस को पता चला है कि इसके पूर्व भी रतलाम के रास्ते एंबुलेंस के माध्यम से मादक पदार्थ की तस्करी हो चुकी है. पुलिस यह पता लगाना का प्रयास कर रही है कि पहले कितनी बार और कितनी  मात्रा में मादक पदार्थ गया. इसके पीछे कौन-कौन लोग शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- एमपी को मिली 100 करोड़ रुपये की सौगात, हाईवे के निर्माण से इन 3 राज्यों में आने-जाने वालों को होगा लाभ

Advertisement

महाराष्ट्र के निजी अस्पताल से अटैच है एंबुलेंस

एसपी अमित कुमार ने बताया कि अभी तक की जानकारी में पता चला है कि उक्त एम्बुलेंस महाराष्ट्र के एक निजी अस्पताल में अटैच है. एंबुलेंस किसी निजी व्यक्ति की है. पुलिस एंबुलेंस मलिक की तलाश कर रही है. साथ ही यह भी पता लगाने का प्रयास कर रही है कि मंदसौर से डोडा चूरा किस व्यक्ति ने दिया था.

ये भी पढ़ें- यंत्र इंडिया लिमिटेड ट्रेड में 3883 पदों के लिए आई बंपर वैकेंसी, यहां देखें पूरी जानकारी

Topics mentioned in this article