विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 07, 2023

Dhar: पहले गबन की राशि वसूली उसके बाद आरोपियों के खिलाफ दर्ज कराई FIR

गबन का ये मामला अगस्त महीने में संज्ञान में आया था उसके बाद कलेक्टर प्रियंक मिश्रा और सहायक आयुक्त सहित विभागीय अधिकारियों ने गबन की राशि गबनकर्ताओं से वसूल ली थी इसके बाद ही एफआईआर दर्ज करवाने की कार्रवाई की गई है.

Read Time: 2 min
Dhar: पहले गबन की राशि वसूली उसके बाद आरोपियों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
इस मामले में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ 420, 467, 468, 471, 409, 120बी, 13(2), 66डी के तहत मामला दर्ज किया गया है.
धार:

Madhya Pradesh News: धार (Dhar) जिले के निसरपुर के शिक्षा विभाग (Education Department) कार्यालय में 1 करोड़ 18 लाख 23 हजार 21 रुपए के गबन के मामले में शनिवार को बीईओ (BEO) हीरालाल निगवाल ने सहायक आयुक्त ब्रजकांत शुक्ला सहित अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में, कुक्षी थाने में कार्यालय लेखा प्रभारी काशीराम एसके सहित 7 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है.

पुलिस ने दर्ज किया मामला

इस मामले में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ 420, 467, 468, 471, 409, 120बी, 13(2), 66डी के तहत मामला दर्ज किया गया है. संयुक्त संचालक कोष एवं लेखा इन्दौर कार्यालय से 11 सितंबर को जांच प्रतिवेदन प्राप्त होते ही एफआईआर की कार्रवाई की गई है. फिलहाल किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. 

ये भी पढ़ें:देशवासियों, हम एक युद्ध में हैं... हमास ने दागे 2000 से ज्यादा रॉकेट, इजरायल ने किया जंग का ऐलान

ये था मामला

गौरतलब है कि काशीराम ने विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय निसरपुर बतौर प्रभारी लेखापाल काम करते हुए वर्ष 2018 से 2023 के मध्य कर्मचारियों के वेतन, एरियर कार्यालयीन व्यय, फेल ई चालान भुगतान, अवकाश नगदीकरण, मानदेय आदि भुगतानों को अपने, अपनी पत्नी और कुछ जानकारों और रिश्तेदारों के खाते में ट्रांसफर कर दिए थे.

गबन की राशि वसूल ली गई

गबन का ये मामला अगस्त महीने में संज्ञान में आया था. उसके बाद कलेक्टर प्रियंक मिश्रा और सहायक आयुक्त सहित विभागीय अधिकारियों ने गबन की राशि गबनकर्ताओं से वसूल कर ली थी. इसके बाद ही एफआईआर दर्ज करवाने की कार्रवाई की गई है. गबन का मामला प्रकाश में आते ही अगस्त माह में ही लेखापाल सहित आरोपियों को निलंबित कर दिया गया था.

ये भी पढ़ें:Surajpur News : MBBS में एडमिशन के नाम पर शिक्षक से ठगी, दो डॉक्टरों पर मामला दर्ज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close