आपका बेटा रेप केस में फंस गया है... पापा मुझे बचा लो, वरना सुसाइड कर लूंगा... और हो गया इतना बड़ा कांड 

MP Crime News: डिजिटल अरेस्ट ओर सायबर फ्रॉड के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. पहले ग्रामीण इलाकों में लोन व ओटीपी के नाम पर कम पढ़े-लिखे लोगों को निशाना बनाया जा रहा था, लेकिन अब सायबर फ्रॉड करने वाले बदमाशों के निशाने पर बुजुर्ग और संभ्रात परिवार हैं, जिनके परिजनों को रेप केस में फंसाने की धमकी एवं डिजिटल अरेस्ट कर लाखों रुपये की ठगी की जा रही है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Madhya Pradesh Crime News: मध्य प्रदेश के धार जिले में साइबर क्राइम का एक मामला सामने आया है. जिसमें अज्ञात व्यक्ति ने पूर्व पार्षद को वीडियो कॉल कर खुद को पुलिस अधिकारी बताया और बेटे को रेप केस में अरेस्ट करने की बात कहते हुए लाखों रुपये की डिमांड कर ली. एक लाख रुपये ऐंठ भी लिए. खुलासा हुआ तो सभी के पैरों तले जमीन खिसक गई. अब पुलिस इस मामले में पता लगा रही है.  

ऐसे जाल में फंसाया 

सायबर अपराधियों ने पूर्व पार्षद सिंघल के साथ ठगी की वारदात को बड़े ही दिलचस्प तरीके से अंजाम दिया है. ठगों ने मदन सिंघल के बेटे चिन्मय की हूबहू आवाज उन्हें सुनाई जिसमें चिन्मय कहते सुना गया कि पापा इन्हें पैसे दे दो वरना में आत्महत्या कर लूंगा. जिससे मदन सिंघल घबरा गए और ठगी के शिकार हो गए सायबर ठगो ने बेटे की आवाज बनाकर वीडियो कॉलिंग के माध्यम से 3 लाख रुपए की मांग की थी.

भतीजे ने खोला राज 

पूर्व पार्षद मदन सिंघल के पास अज्ञात व्यक्ति का पुलिस अधिकारी बताकर वीडियो कॉलिंग के माध्यम से फोन आता है कि आपका बेटा और उसके चार दोस्त रेप केस में पकड़ाए हैं. इसकी जिंदगी का सवाल है 3 लाख रुपए दे दोगे तो आपके बेटे को बाहर कर देंगे. वहीं उनके बेटे की आवाज रोते हुए सुनाई दी. जिससे मदन सिंघल को लगा कि मेरा बेटा ही अरेस्ट है जो बोल रहा है कि पापा आप इनकी बात मान लीजिए नहीं तो मैं ट्रक के नीचे आकर आत्महत्या कर लूंगा.

ठगों ने उन्होंने इतना डरा दिया कि मदन सिंघल घबराते हुए सीधे भतीजे के पास जिनिंग फैक्ट्री पहुंचे जहां पर भतीजे के अकाउंट से जितने 50- 50 हजार दो बार डाल दिए.

चाचा को घबराया देख भतीजा अंकित सिंघल समझ गया कि मामला गड़बड़ है. अंकित ने समझदारी दिखाते हुए सीधे चिन्मय को वीडियो कॉलिंग किया व लोकेशन ले ली जो की वह सुरक्षित था. तब जाकर पता चला कि पूर्व पार्षद मदन सिंघल ठगी का शिकार हो गए.

Advertisement

ये भी पढ़ें Navratri: बाबा महाकाल का देवी स्वरूप में किया श्रृंगार, दर्शन के लिए जुटे श्रद्धालु, यहां देखें दिनभर के मुहूर्त

सायबर ठगी होने पर ये करें 

लोन फ्रॉड ओटीपी व डिजिटल अरेस्ट ओर अन्य तरीकों से ठगी की वारदातों को रोकने के लिए धार पुलिस और साइबर सेल लगातार अभियान चला रही है.  सायबर सेल धार ने जगह जगह पर्चे बांटकर सायबर ठगी से बचने के लिए जागरूकता अभियान चलाया था. सायबर सेल के अधिकारियों ने बताया कि सायबर फ्रॉड होने पर तुरंत सायबर हेल्पलाइन नंबर1930 पर कॉल करें और नजदीकी पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज करें जागरूकता ही सायबर ठगी से बचने का तरीका है.

Advertisement

ये भी पढ़ें BJP की इस विधायक के खिलाफ FIR की मांग, सड़क पर प्रदर्शन करने उतरेंगे ईसाई समाज के लोग, जानें क्या है मामला


 

Topics mentioned in this article