Dhar Bhojshala Survey: कोर्ट की सुनवाई हुई पूरी, Supreme Court के पास अटका मामला

Bhojshala ASI Survey: धार में कमाल मौला मस्जिद इमारत को लेकर कोर्ट ने सुनवाई कर दी है. इंदौर हाई कोर्ट ने सुप्रीम कोर्ट के पास मामला संरक्षित रखा है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
कोर्ट ने की भोजशाला मामले में सुनवाई

MP High Court on Dhar ASI Survey: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के धार (Dhar) जिले में चल रहे भोजशाला कमाल मौला मस्जिद (Bhojshala Kamal Maula Masjid) मामले में सुनवाई पूरी हो गई है. ASI के सर्वे रिपोर्ट पेश करने के बाद सोमवार, 22 जुलाई को इंदौर हाई कोर्ट (Indore High Court) में सुनवाई हुई. सर्वे रिपोर्ट के क्रियान्वयन पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) का फिलहाल स्टे लगा दिया है. अब सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के बाद हाई कोर्ट मामले में अंतिम सुनवाई करेगा.

सुप्रीम कोर्ट के पाले में मामला

धार भोजशाला के विवादित मामले में अब सभी की निगाहें सुप्रीम कोर्ट की ओर टिकी है. इंदौर कोर्ट ने मामला एससी के पास संरक्षित कर दिया है. अब एससी के फैसले के बाद ही इंदौर अगली सुनाई की तारीख तय करके जारी करेगा. बता दें कि 30 जुलाई को अगली सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है.

ये भी पढ़ें :- MP News: इस सरकारी स्कूल ने खोली शिक्षा व्यवस्था की पोल! शर्मनाक सच आया सामने

हिन्दू याचिका कर्ता ने दी जानकारी

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट की इंदौर खंड पीठ में धार भोजशाला कमाल मौला मस्जिद मामले में सुनवाई के बाद हिन्दू पक्ष से याचिका कर्ता आशीष गोयल ने एनडीटीवी से खास बातचीत में बताया कि 30 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है. इसके बाद इंदौर हाई कोर्ट में आगे की सुनवाई होगी.  

ये भी पढ़ें :- Chhattisgarh: दंतेवाड़ा में NMDC का डैम फटा, किरंदुल में मची तबाही, मंजर देख उड़ जाएंगे होश..