विज्ञापन
Story ProgressBack

Dewas : कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व के अयोध्या जाने से इनकार पर इस नेता ने दिया इस्तीफा, बताई ये वजह

MP News : समाज कल्याण प्रकोष्ठ देवास के जिला अध्यक्ष भौरासा निवासी डॉक्टर रूप सिंह नागर ने मध्य प्रदेश के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी को अपना इस्तीफा भेज दिया है.

Read Time: 3 min
Dewas : कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व के अयोध्या जाने से इनकार पर इस नेता ने दिया इस्तीफा, बताई ये वजह

Dewas District President Resigns: अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा (Ram Mandir Pran Pratishtha) समारोह में कांग्रेस पार्टी के शीर्षस्थ नेताओं ने शामिल होने से इंकार कर दिया है. इससे आहत होकर देवास के समाज कल्याण प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष डॉक्टर रूप सिंह नागर ने अपना इस्तीफा दे दिया है. 

निमंत्रण अस्वीकार कर पहुंचाई ठेस 

दरअसल, 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा (Ram Mandir Pran Pratishtha) का कार्यक्रम आयोजित किया गया है. इस कार्यक्रम के निमंत्रण को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge), सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने अस्वीकार कर दिया है. इस फैसले के बाद देश में कई जगह कांग्रेस के लोग आहत हुए हैं. कई जगह से इस्तीफे आने लग गए हैं. इसी कड़ी में समाज कल्याण प्रकोष्ठ देवास के जिला अध्यक्ष भौरासा निवासी डॉक्टर रूप सिंह नागर ने भी रविवार को मध्य प्रदेश के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी को अपना इस्तीफा भेज दिया. उन्होंने कहा कि हम राम भक्त हैं और हमारी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व में भगवान राम के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण को अस्वीकार कर हमें ठेस पहुंचाई है, जिस कारण हम पार्टी की प्राथमिक सदस्यता और अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं. 

ये भी पढ़ें Gwalior : एमपी के ऊर्जा मंत्री ने मंदिर पहुंचकर लगाया पोछा, देखने वालों की लगी भीड़ तो कही ये बात

समर्पित सिपाही बनकर कार्य कर रहे थे

जिला अध्यक्ष भौरासा निवासी डॉक्टर रूप सिंह नागर ने कहा कि हम वर्षों से पार्टी के लिए जी जान से मेहनत करते आ रहे हैं. पूरी निष्ठा से कांग्रेस के समर्पित सिपाही बनकर कार्य कर रहे थे, लेकिन जिस तरह से भगवान राम के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के निमंत्रण को कांग्रेस के आला नेताओं ने अस्वीकार किया है, यह बहुत ही दुखद है और इसी कारण से मैं कांग्रेस पार्टी से अपना इस्तीफा दे रहा हूं. 

ये भी पढ़ें MP News: हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, बिना सही वजह बताए कमिश्नर खारिज नहीं कर सकेंगे भू-राजस्व संहिता से जुड़े मामले

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close