MP News : देवास जिला जेल में पैसों का बड़ा खेल ! कैदी से वसूली के बाद भी मारपीट के लगे आरोप, हुए और भी कई खुलासे  

Madhya Pradesh News : देवास जिले की जेल में कैदियों के परिजनों से पैसे वसूली का एक बड़ा खेल चल रहा है. कैदी के परिजनों ने कलेक्टर और जेल प्रशासन से शिकायत कर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

MP News: मध्य प्रदेश के देवास जिला जेल में कैदियों से अवैध वसूली और मारपीट का मामला सामने आया है. आरोप है कि जेल में बंद वीरेंद्र नामक कैदी से 50 हजार रुपये की मांग की गई थी, पैसे नहीं देने पर उसके साथ जमकर मारपीट की गई.

ये है मामला 

देवास की जिला जेल में कैद वीरेंद्र के परिजनों ने बताया कि जब वे जेल में मुलाकात करने गए तो उन्हें मिलने नहीं दिया गया. इसके बाद उन्होंने आनंद मानक मियादी से संपर्क किया. आनंद ने 50 हजार रुपये की मांग की और कहा कि पैसे नहीं दिए तो कैदी को बंद रखा जाएगा और उसे खाना भी नहीं दिया जाएगा. परिजनों ने मजबूर होकर 20 हजार रुपये दिए, जिसके बाद उन्हें वीरेंद्र से मिलने दिया गया. मुलाकात में वीरेंद्र ने बताया कि उसके साथ मारपीट की गई है और उसके शरीर पर चोट के निशान भी हैं. 

Advertisement

ये भी पढ़ें: IAS ऑफिसर ने शेयर किए मार्कशीट के अंक, लिखा- "कुछ गलत स्टेप उठाने से पहले एक बार मेरा 10वीं का रिजल्ट देख लें"

Advertisement

इस घटना से गुस्साए परिजनों ने जेल प्रशासन और कलेक्टर से शिकायत की है. सूत्रों की मानें तो देवास जिला जेल में पैसों का खेल बड़ा चल रहा है. कैदी अपनी सुरक्षा के लिए मोटी रकम देते हैं. जेल में कई ऐसे लोग भी घूमते रहते हैं जो कैदियों से पैसे वसूलते हैं. इस मामले में जेल अधीक्षक की चुप्पी सवालिया निशान खड़े कर रही है. यह बताया जा रहा है कि आनंद नामक जेल मियादी लंबे समय से जेल में है और वसूली का खेल उसी के इशारे पर चलता है. यह घटना जेल प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाती है. निष्पक्ष जांच और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने की मांग की गई है. इस बारे में जेल अधीक्षक से बात करने की कोशिश की गई, लेकिन उनसे बात नहीं हो सकी, 

Advertisement

ये भी पढ़ें: महादेव सट्टा ऐप मामले में ईओडब्ल्यू की बड़ी कार्रवाई, छत्तीसगढ़ के कई जिलों में एक साथ पड़े छापे

Topics mentioned in this article