विज्ञापन
Story ProgressBack

देवास: किसान के साथ अभद्रता मामले में बड़ा एक्शन, CM यादव ने तहसीलदार का किया तबादला 

मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने देवास जिले के सोनकच्छ में तैनात तहसीलदार अंजली गुप्ता के वीडियो का संज्ञान लिया है और कहा है कि अधिकारियों को लोगों के साथ बातचीत करते समय सभ्य और शालीन भाषा का इस्तेमाल करना चाहिए.

Read Time: 3 min
देवास: किसान के साथ अभद्रता मामले में बड़ा एक्शन, CM यादव ने तहसीलदार का किया तबादला 
भोपाल:

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सोमवार शाम को एक वीडियो सामने आने के बाद एक महिला तहसीलदार का तबादला करने का आदेश दिया. वीडियो में तहसीलदार एक किसान के साथ बहस के दौरान कथित तौर पर अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल कर रही थीं. मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने देवास जिले के सोनकच्छ में तैनात तहसीलदार अंजली गुप्ता के वीडियो का संज्ञान लिया है और कहा है कि अधिकारियों को लोगों के साथ बातचीत करते समय सभ्य और शालीन भाषा का इस्तेमाल करना चाहिए.
 

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘इस तरह की अभद्र भाषा बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी. मेरे निर्देश के बाद कलेक्टर ने तहसीलदार को जिला मुख्यालय से संबद्ध कर दिया है. सुशासन ही मेरी सरकार का मूल मंत्र है.''

वायरल वीडियो में, गुप्ता को एक किसान के भूखंड पर बिजली ट्रांसमिशन फर्म के टावर को स्थापित करने पर जारी बहस के बीच अपने आस-पास के लोगों के एक समूह पर गुस्से में चिल्लाते हुए देखा जा सकता है.वीडियो सामने आने के बाद गुप्ता ने कहा कि घटना पिछले बृहस्पतिवार की है और उन्होंने हस्तक्षेप किया था क्योंकि एक किसान टावर के निर्माण में बाधा उत्पन्न कर रहा था.गुप्ता ने दावा किया कि किसान ने पहले सहमति दे दी थी और उन्हें मुआवजा मिलना था लेकिन बाद में उन्होंने काम का विरोध करना शुरू कर दिया.

ये भी पढ़ें - मकर संक्रांति पर हजारों श्रद्धालुओं ने शिप्रा में लगाई डुबकी, बाबा महाकाल का हुआ विशेष श्रृंगार

किसान पर भड़क उठी थीं तहसीलदार 

गुप्ता ने कहा कि उन्होंने केवल वहां लोगों की तरफ से इस्तेमाल किए गए अनुचित शब्दों का जवाब दिया था, बाद में मामला सुलझ गया. इस बीच, सुनील जाट नाम के किसान ने कहा कि गुप्ता मुद्दे को सुलझाने के लिए कुमारिया गांव में उनके खेत में आई थीं, लेकिन बहस हो गई.सुनील ने दावा किया कि गुप्ता ने उन्हें मुआवजा देने का वादा किया था क्योंकि भूखंड पर फसल खड़ी थी. सुनील ने विवाद के लिए बिजली कंपनी के कर्मचारियों को दोषी ठहराया.
 

ये भी पढ़ें - Makar Sankranti 2024: उज्जैन से अमरकंटक तक ऐसे मनाया गया मकर संक्रांति का पर्व, तस्वीरों में देखें पूरा नजारा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close