मन्नत पूरी होने पर भक्त ने की हवन में सिर काटकर चढ़ाने की कोशिश, अस्पताल में भर्ती

घटना की खबर लगते ही पुलिस मौके पर पहुंची और लहूलुहान भक्त को मैहर सिविल अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया. भक्त प्रयागराज का रहने वाला बताया जा रहा है.

Advertisement
Read Time: 12 mins
भक्त ने की हवन में सिर काटकर चढ़ाने की कोशिश

Maihar News: मैहर मां शारदा दरबार में एक हैरतअंगेज मामला सामने आया है. यहां एक भक्त ने अपनी मन्नत पूरी होने पर शारदा माता मंदिर के हवन कुंड में अपने सिर को चढ़ाने के लिए चाकू से गर्दन काटने की कोशिश कर डाली. मंदिर में मौजूद श्रद्धालुओं ने भक्त को दबोच लिया और हाथ से चाकू छीना लिया. खबर लगते ही पुलिस मौके पर पहुंची और लहूलुहान भक्त को मैहर सिविल अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया. भक्त प्रयागराज का रहने वाला बताया जा रहा है. 

प्रयागराज के गढा गांव में रहने वाला 37 वर्षीय लल्ला राम दहिया मैहर मां शारदा के दर्शन करने के लिए आया था. मां शारदा के दर्शन पूजन के बाद वह हवन कुंड के पास पहुंचा. इससे पहले लोग कुछ समझ पाते मन्नत पूरी होने पर भक्त लल्ला अपना सिर मां शारदा को चढ़ाने के लिए चाकू से अपनी गर्दन काटने लगा. वहां मौजूद श्रद्धालुओं ने आनन-फानन में उसे दबोच लिया जिससे उसकी गर्दन नहीं कट पाई. लेकिन भक्त लल्ला की कटी गर्दन से बेतहाशा खून बहने लगा. 

यह भी पढ़ें : राजनीतिक व्यस्तताओं के बीच पिता से मिलने पहुंचे CM मोहन यादव, अपने हाथों से पहनाई जैकेट

डॉक्टरों की देखरेख में भक्त

खबर लगते ही मैहर शारदा चौकी पुलिस मौके पर पहुंची और लहूलुहान लल्ला राम दहिया को एंबुलेंस से लेकर फौरन सिविल अस्पताल पहुंची और भर्ती करवा दिया. अस्पताल के डॉक्टरों ने लल्ला दहिया की गर्दन में टांके लगाकर मरहम पट्टी की और उसे भर्ती कर लिया. डॉक्टरों ने जख्मी भक्त लल्ला को देखरेख में रखा है. डॉक्टर उसकी हालत स्थिर बता रहे हैं. पुलिस मैहर शारदा दरबार में भक्त द्वारा अपना सिर चढ़ाने की बात की पुष्टि कर रही है. 

Advertisement

यह भी पढ़ें : रिश्तों का कत्ल... चचेरे भाई ने बोतल में जहर मिलाकर पिलाई शराब, 72 घंटे बाद दोनों भाइयों की मौत 

अक्सर होती रहती हैं ऐसी घटनाएं

भक्त लल्ला राम दहिया फिलहाल कोई भी बयान देने की हालत में नहीं है. मां शारदा दरबार में मन्नत पूरी होने पर भक्तगणों की ओर से अपना बाल या नाखून चढ़ाने या अपनी बुरी आदतों को त्यागने के अलावा अपनी जुबान और सिर चढ़ाने की घटनाएं पहले भी होती रही हैं. घटनाक्रम अचानक होने की वजह से मंदिर समिति और पुलिस इसे रोकने में नाकाम रहती है.

Advertisement