खुशखबरी : बाणसागर जलाशय में खुलेगा नौसेना का ट्रेनिंग सेंटर, जल्द मिल सकती है मंजूरी

Maihar Bansagar : मध्य प्रदेश का नया जिला मैहर तरक्की और विकास की नई संभावनाएं तलाश रहा है. इसी क्रम में जिले वासियों के लिए एक खुशखबरी आई है. बाणसागर जलाशय में नौसेना का ट्रेनिंग सेंटर खुलेगा. जल्द इसके लिए मंजूरी मिल सकती है.सांसद गणेश सिंह की मांग के बाद तीन सदस्यीय सर्वेक्षण दल रामनगर मार्कंडेय पहुंचा था.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
खुशखबरी : बाणसागर जलाशय में खुलेगा नौसेना का ट्रेनिंग सेंटर, जल्द मिल सकती है मंजूरी.

MP News In Hindi: एमपी के मैहर को अब विकास के पंख लगने शुरू हो गए हैं, जिसका आगाज नौसेना के ट्रेनिंग सेंटर के तौर पर होता दिख रहा है. मैहर जिले के लिए ये बड़ी सौगात होगी. यहां से लगे विशालकाय बाणसागर जलाशय में नौसेना का ट्रेनिंग सेंटर खुले. यदि सब कुछ ठीक रहा, तो जल्द ही मंजूरी मिलने की उम्मीद है.

सर्वेक्षण दल पहुंचा बाणसागर

यहां निर्मित होंगे नए अवसर.

सांसद के पत्र के बाद नौसेना की ओर से एक सर्वेक्षण दल शनिवार को बाणसागर के सरसी टापू मार्कंडेय आश्रम का भ्रमण किया. तीन सदस्यीय दल ने पूरा मौका मुआयना किया है, और ट्रेनिंग सेंटर के साथ वॉटर स्पोर्टस कैंप की संभावनाओं को तलाशने का काम स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर किया.

सांंसद ने की थी नौसेना अध्यक्ष से मांग

सांसद गणेश सिंह ने बीते दिनों नौसेना अध्यक्ष रक्षा मंत्रालय को पत्राचार कर यह मांग की थी. बाणसागर जलाशय के सरसी टापू मार्कंडेय के पास नौसेना अपना एक ट्रेनिंग सेंटर स्थापित करे और इस जगह में कितनी अपार संभावनाएं हैं. इसके लिए अपना एक सर्वेक्षण दल भेजे. लिहाजा नौसेना की ओर से शनिवार को तीन सदस्यीय सर्वेक्षण दल भेजा गया. संभावनाओं की तलाश की गई.

ये भी पढ़ें- कितनी कारगर होगी धार पुलिस की 'बेटी की पेटी' मुहिम, क्या रुकेंगी ऐसी घटनाएं?

पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

सांसद ने पत्र में कहा था देश के तमाम समुद्री सीमाओं में नौसेना के कैंप चल रहे हैं. हमारा बाणसागर भी बड़ा जलाशय है. जो 50 वर्ग किलोमीटर से अधिक क्षेत्र में फैला है. मैहर के रामनगर,शहडोल और सीधी जिले की सीमा में एक दल नौसेना की ओर से भेज कर उक्त संभावनाओं का पता लगाकर एक ट्रेनिंग सेंटर यहां स्थापित किया जाए.टीम लीडर प्रनेश कुमार मैहर में कलेक्टर रानी बाटड से भी मिलकर उनको पूरी जानकारी दी.इस दौरान ने रामनगर एसडीएम डॉक्टर आरती सिंह से भी चर्चा की और मौका मुआयना किया.

Advertisement

ये भी पढ़ें- अब चप्पल वाले भी कर सकेंगे हवाई जहाज में सफर, मात्र 1000 रुपये में मिलेगा टिकट