"मध्य प्रदेश में दलित होना गुनाह....?", सागर में दलित युवती की मौत के बाद पूर्व CM कमलनाथ ने लगाए गंभीर आरोप

MP News: सागर में दलित युवती की मौत पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सरकार को घेरते हुए कई गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने इस मामले में बीजेपी नेताओं के शामिल होने का भी आरोप लगाया.

Advertisement
Read Time: 3 mins
फाइल फोटो

MP Political News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सागर (Sagar) में दलित युवती के मौत मामले (Dalit Girl Died in Sagar) में सियासत बढ़ती जा रही है. कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) के बाद अब पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने भी सरकार और प्रशासन को घेरते हुए कई सवाल उठाए हैं. कमलनाथ ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि इस हत्या में बीजेपी नेताओं की संलिप्तता भी सामने आई है. उन्होंने कहा, "अंजना अहिरवार द्वारा छेड़छाड़ की शिकायत से खिन्न गुंडों ने युवती के भाई नितिन अहिरवार की पिछले साल अगस्त महीने में हत्या कर दी थी. हत्या में बीजेपी नेताओं की संलिप्तता सामने आई थी.

कमलनाथ ने कहा कि युवती के भाई की हत्या के बाद पीड़ित परिवार पर समझौते के लिए लगातार दबाव बनाया जा रहा था, पीड़ित परिवार समझौते के लिए तैयार नहीं हुआ तो दो दिन पहले पीड़िता के चाचा राजेंद्र अहिरवार की भी हत्या कर दी गई. जब पीड़ित युवती के चाचा का पोस्टमार्टम कराकर शव को वापस ले जाया जा रहा था, तब रास्ते में पीड़िता अंजना अहिरवार संदिग्ध परिस्थितियों में एंबुलेंस से गिर गई और उसकी भी मौत हो गई.

Advertisement
Advertisement

पूर्व सीएम ने लगाए कई आरोप

पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा, "मैं यह सुनकर स्तब्ध हूं कि किस तरह 9 महीने के भीतर एक दलित बेटी की छेड़छाड़ की शिकायत पर पहले उसके भाई की हत्या, फिर उसके चाचा की हत्या और फिर संदिग्ध परिस्थितियों में उस बेटी की भी मौत हो गई." उन्होंने कहा कि पीड़िता के भाई की हत्या के बाद प्रशासन ने पीड़िता को नौकरी और सुरक्षा समेत कई आश्वासन दिए थे, उनमें से कुछ भी पूरे नहीं किए गए. अंजना को नौकरी नहीं मिली, घर से सुरक्षा हटा दी गई, सीसीटीवी के केबल काट दिए गए. राजीनामा के लिए बार-बार दबाव बनाया गया. पीड़ित बेटी ने थाने में शिकायत भी की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई.

Advertisement

कमलनाथ ने पूछे CM मोहन यादव से सवाल

इस पूरे मामले में पूर्व सीएम ने सूबे के मुख्यमंत्री मोहन यादव से सवाल करते हुए कहा कि क्या मुख्यमंत्री इस परिवार के बचे हुए सदस्यों का जीवित बचना सुनिश्चित करेंगे? कमलनाथ ने सवाल किया कि क्या मध्य प्रदेश में अब दलित होना गुनाह हो गया है? क्या एक पूरे दलित परिवार को खत्म करने वाले बीजेपी संरक्षित आरोपियों को सजा मिलेगी?

यह भी पढ़ें - सागर में दलित युवती की मौत मामले में गरमाई सियासत, दिग्विजय सिंह ने कलेक्टर-एसपी को हटाने की मांग की

यह भी पढ़ें - अंतिम चरण के मतदान को लेकर बोले PM Modi-जो बड़े सपने देख रहे उनका आखिरी दौर, हमारा नया युग शुरू

Topics mentioned in this article