विज्ञापन

अवैध वसूली करती कैमरे में कैद हुई सरकारी अस्पताल की नर्स, Video Viral होने के बाद मचा हड़कंप, देखें वीडियो?

MP News: सतना के जिला अस्पताल में मरीज से अवैध वसूली करने का मामला सामने आया है. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.   

अवैध वसूली करती कैमरे में कैद हुई सरकारी अस्पताल की नर्स, Video Viral होने के बाद मचा हड़कंप, देखें वीडियो?

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के सतना जिले के सबसे बड़े अस्पताल  के कर्मचारियों ने अपनी अवैध कमाई का अड्डा बना लिया है. दलाली और मनमानी के लिए बदनाम सरदार वल्लभ भाई पटेल जिला चिकित्सालय में नर्स की अवैध वसूली का वीडियो सामने आया है. यहां एक प्रसूता का डिस्चार्ज कार्ड और दवाई बनाने के एवज में पैसा लिया गया और उसका वीडियो अब तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो कब का है फिलहाल इसकी पुष्टि नहीं हुई, लेकिन इस घटना के बाद से जिला अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है.

ये है मामला 

जानकारी के मुताबिक जिला अस्पताल के प्रसूति वार्ड से लगा एक पोस्ट ऑपरेटिव वार्ड है. जिसका कक्ष क्रमांक चार है. यहां की प्रभारी नर्स के द्वारा प्रसूताओं की छुट्टी के बाद बनने वाले डिस्चार्ज कार्ड के बदले पैसे लिए जाते हैं. यहां पर यह खेल लंबे समय से चल रहा है, लेकिन अब जाकर वार्ड प्रभारी नर्स का वीडियो सामने आया है. फिलहाल अस्पताल प्रशासन इस मामले में चुप्पी साधकर बैठा है.

क्यों खास है डिस्चार्ज कार्ड

जानकार बताते हैं कि बिना डिस्चार्ज कार्ड के बच्चों के जन्म प्रमाण पत्र और प्रसूता महिलाओं को मिलने वाली आर्थिक सहायता इसी पर निर्भर रहती है. ऐसे में डिस्चार्ज कार्ड यहां की नर्सेस की अवैध कमाई का जरिया बन चुका है. प्रसूति सहायता पाने के लिए यह बेहद जरूरी होता है. ऐसे में दबाव बनाने के लिए यह काफी माना जाता है.

ये भी पढ़ें CM शिंदे के पुत्र के गर्भ गृह में पूजा करने पर कलेक्टर ने लिया कड़ा एक्शन, दर्शन प्रभारी को हटाया 

यहां ड्यूटी के लिए लगती है बोली

अस्पताल से जुड़े लोगों की मानें तो इस वार्ड का प्रभारी बनने के लिए बोली लगती है. मैट्रन अपनी पसंद की नर्स को यहां पर तैनात करती हैं. चूंकि यह शाखा रोजाना तीन से चार हजार की आमदनी का स्थान माना जाता है. ऐसे में यहां का प्रभारी बनने के लिए नर्सों के बीच वर्चस्व की जंग चलती है. माना जा रहा है कि इसी जंग के चलते वसूली का वीडियो वायरल हुआ है.

ये भी पढ़ें मुरैना में मलबे के नीचे कितनी जानें दबी? 7 घंटे बाद भी कोई सुराग नहीं

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
मुरैना में मलबे के नीचे कितनी जानें दबी? 7 घंटे बाद भी कोई सुराग नहीं
अवैध वसूली करती कैमरे में कैद हुई सरकारी अस्पताल की नर्स, Video Viral होने के बाद मचा हड़कंप, देखें वीडियो?
National Agriculture Conference Rabi Abhiyan 2024 launched Shivraj Singh Chouhan on Farmers
Next Article
National Conference on Agriculture: रबी अभियान 2024 का हुआ शुभारंभ, शिवराज सिंह चौहान ने कहा- कृषि का विविधीकरण जरूरी
Close