Cyber Crime: साइबर ठग ने एमपी के शिक्षक को किया इतना ब्लैकमेल की करनी पड़ी खुदकुशी, ऐसे बना रहे थे दबाव

Cyber Crime News: मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के एक सरकारी शिक्षक को ठग ने खूब ब्लैकमेल किया. फिर अंत में मजबूर शिक्षक ने ठग से परेशान होकर अपनी जीवन लीला खुद समाप्त कर ली. हैरानी की बात ये है कि इस मामले आरोपी नाबालिग की उम्र केवल 13 साल है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
C

Chhindwara News: आए दिन ऐसी खबरें आती हैं कि ठग अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल कर रहे हैं. कई बार ब्लैकमेलिंग के झांसे में लोग आ जाते हैं. इस आड़ में साइबर ठग लाखों रुपये की वसूली कर लेते हैं, ठगी के बाद ब्लैकमेलिंग का एक केस एमपी के छिंदवाड़ा से है, जहां साइबर ठग एक सरकारी शिक्षक को ब्लैकमेल कर रहा था. इस बीच नाबालिग ठग से परेशान होकर शिक्षक ने खुदकुशी कर ली थी. 

आरोपी मोटी रकम की मांग कर रहा था

इन ठगों ने शिक्षक को फेक अश्लील वीडियो के नाम पर इतना ब्लैकमेल कर दिया कि शिक्षक को खुदकुशी करने को मजबूर कर दिया था. हालांकि, इस मामले में आरोपी नाबालिग की उम्र महज 13 साल है. मिली जानकारी के अनुसार सेक्सटॉर्शन के जाल में फंसने के बाद आरोपी शिक्षक से मोटी रकम की मांग कर रहा था.

Advertisement

अलग-अलग मामलों इतने आरोपी पकड़े गए

राजस्थान के मेवात क्षेत्र से साइबर क्राइम को खत्म करने के लिए भरतपुर आईजी राहुल प्रकाश के नेतृत्व में ऑपरेशन एंटी वायरस चल रहा है. जिसके तहत कई साइबर ठग गिरफ्तार किए गए हैं. बीते मंगलवार को पुलिस ने 4 नाबालिग सहित 27 साइबर ठगों को गिरफ्तार किया था. बता दें, चार पकड़े गए नाबालिगों में एक नाबालिग वो भी शामिल है,जिसने छिंदवाड़ा में शिक्षक को खुदकुशी करने के लिए मजबूर कर दिया था. इस दौरान इन ठगों के पास से 39 मोबाइल, फर्जी एटीएम, फर्जी सिम, 3 जीप, एक पिकअप और तीन बाइक बरामद की है. इस कार्रवाई की जानकारी भरतपुर आईजी राहुल प्रकाश ने दी थी.

Advertisement

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में बनेगा तीसरा सबसे बड़ा टाइगर रिजर्व, गुरुघासीदास-तमोर पिंगला के जंगलों में बेखौफ घूमेंगे बाघ

वीडियो वायरल करने की धमकी दी थी

सरकारी शिक्षक से वीडियो कॉल करके संपर्क किया गया था. फिर उसका अश्लील वीडियो बनाया गया था. इसके बाद अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी दी जा रही थी और बदले में पैसों की मांग की जा रही थी. ब्लैकमेलिंग की ठगी से परेशान होकर शिक्षक ने 11 जून को सुसाइड कर लिया था. 

Advertisement

ये भी पढ़ें- MP News: मोहन कैबिनेट ने लिए राज्य की तस्वीर बदलने वाले फैसले, 15 अगस्त पर छोड़े जाएंगे इतने कैदी

Topics mentioned in this article