Guna: हनुमान टेकरी मंदिर में गार्ड को बंधक बनाकर लूट,आभूषण के साथ CCTV भी उखाड़ कर ले गए चोर

Guna News: इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस विभाग के अधिकारियों ने टेकरी मंदिर की ओर रुख किया. यह घटना रात दो से तीन साढ़े बजे के आसपास की बताई जा रही है. इस वारदात के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया और वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी गई.

Advertisement
Read Time: 3 mins
G

Madhya Pradesh News: गुना (Guna) के हनुमान टेकरी मंदिर (Hanuman Tekri Mandir) में एक बार फिर चोरी की बड़ी वारदात हुई है. बताया जा रहा है कि चोरों ने पहले गार्ड को पेड़ से बांध दिया फिर मंदिर की मूर्ति के आभूषण चुरा ले गए. ये मंदिर गुना जिले सहित मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की जनता ओर लाखों लोगों की आस्था के केंद्र माना जाता है. जानकारी के अनुसार इस वारदात में चोरों ने 6 मिनट में ही वारदात को अंजाम देकर सुरक्षा में लगे एक गार्ड को बंधक बनाया और दूसरा गार्ड डर के भाग गया इसके बाद चोर मंदिर में दाखिल हुए और मूर्ति के आभूषण सहित अन्य जरूरी सामान चोरी करके ले गए. इस मंदिर में पहले भी कई बार चोरी की घटना हो चुकी है.

चोरों की संख्या 6 बताई जा रही है

सूत्रों के अनुसार चोरों की संख्या 6 बताई जा रही है. चोरों ने अपने चेहरे पर नाकाब पहना हुआ था. चोरों ने मूर्ति के आभूषण के साथ दान पेटी की रकम भी चोरी कर ली. इन 6 लोगों से बडी दान पेटी नहीं उठ पाई इस कारण बड़ी दान पेटी बच गई. वहीं अन्य आभूषण भी चोरी हो जाने की जानकारी मिली है. चोर सीसीटीवी कैमरे के डीवीआर, कैमरे सहित जरूरी सामान भी ले गए हैं. वहीं एक अन्य रास्तें के सीसीटीवी कैमरे में चोरी की घटना के आरोपी रिकॉर्ड हुए है. जिसमें मात्र 6 मिनट के अंदर पूरी वारदात को अंजाम दिया है.

Advertisement

घटना के बाद पुलिस विभाग में मचा हड़कंप

इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस विभाग के अधिकारियों ने टेकरी मंदिर की ओर रुख किया. यह घटना रात दो से तीन साढ़े बजे के आसपास की बताई जा रही है. इस वारदात के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया और वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी गई. इस सूचना के बाद केंट थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे, रात्रि गश्ती दल के लोग भी रात में अपने-अपने स्थान को प्रस्थान कर चुके थे. सूचना के बाद वह भी मौके पर पहुंचे और अधिकारियों के आने का इंतजार किया जा रहा है. लाखों लोगों की आस्था के केंद्र हनुमान टेकरी मंदिर में चोरियों का इतिहास पुराना हैय इस चोरी से पूर्व, तीन बार चोरी की वारदात घटित हो चुकी है.

Advertisement

ये भी पढ़ें CM Mohan Yadav ने महंत श्री नृत्य गोपाल दास जी महाराज का किया अभिनंदन, कहा- राम व कृष्ण से जुड़े स्थल बनेंगे तीर्थ

Advertisement

ये भी पढ़ें छत्तीसगढ़ में कोचिंग सेंटर्स के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 4 को प्रशासन ने किया सील, जानें क्या है वजह?

Topics mentioned in this article