इंदौर में NRI कारोबारी से करोड़ों की धोखाधड़ी ! पार्टनर पर ही कंपनी हड़पने और बंधक बनाकर पीटने का आरोप

रूसी नागरिक गौरव अहलावत ने बताया कि फैक्ट्री और शेयर ट्रांसफर करवाने के लिए उन्हें धमकाया गया और हाथापाई भी हुई. उनका कहना है कि जब उन्हें पुलिस की करवाई से कोई परिणाम नहीं मिला तब उन्होंने रूसी एंबेसी से मदद मांगी.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Indore Fraud News: मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में फिल्मी स्टाइल में NRI कारोबारी को उसी के भारतीय पार्टनर ने न सिर्फ धोखा दिया बल्कि जबरन शेयर और फैक्ट्री अपने नाम ट्रांसफर भी करवा लिए. धोखाधड़ी का शिकार हुए NRI का नाम गौरव अहलावत हैं और वे रूसी नागरिक हैं. जिस पार्टनर पर आरोप लगा है उनका नाम संजय जैसवानी है. आरोप है कि जैसवानी ने पहले तो धोखा देकर कंपनी के अधिकांश शेयर अपने रिश्तेदार के नाम पर करवाए फिर गौरव और उसके मैनेजर विजय पांचाल को उन्हीं के घर पर दो दिनों तक बंधक बना कर रखा. इस दौरान जैसवानी के गुर्गों ने गौरव से लैपटॉप, CCTV और मोबाइल भी ले लिया. फिलहाल इस खबर पर आरोपी संजय जैसवानी का पक्ष सामने नहीं आया है. 

गौरव के मुताबिक उन्होंने साल 2016 में कंपनी में 17 करोड़ निवेश किया था जो अब बढ़कर 90 करोड़ हो चुका है. दिलचस्प ये भी है कि गौरव ने तब के प्रधानमंत्री के ग्लोबल इन्वेस्टर समिट से प्रेरित होकर भारत में निवेश किया था. दूसरी तरफ गौरव की शिकायत पर रूसी दूतावास ने भी एक्शन लेने की बात कही है. 

Advertisement
❝ मैं एक रूसी नागरिक हूं और भारत में मेरा बिजनेस है. साल 2016 में मैंने पीएम के ग्लोबल इन्वेस्टर समिट से प्रेरित होकर भारत में निवेश किया था. अभी मेरी फैक्ट्री इंदौर के सांवेर रोड इंडस्ट्रियल एरिया में है. मेरे पार्टनर संजय जैसवानी ने धोखे से मेरी कंपनी के शेयर ट्रांसफर करा लिए हैं. इतना ही जैसवानी ने बीते 11 सितंबर को अपने गुर्गों को भेजकर ओरिजनल डॉक्यूमेंट भी मुझसे ले लिए.जैसवानी के लोगों ने मुझे और मैनेजर को मेरे ही घर में दो दिनों तक बंधक बनाकर रखा.. ❞

गौरव अहलावत

पीड़ित

 

कंपनी के मैनेजर को भी बनाया बंधक

मामले में गौरव के मैनेजर विजय पांचाल ने कहा कि मैं कंपनी में फाइनेंस एंड मैनेजमेंट संभलता हूं. हम पिछले कुछ दिनों से कोशिश कर रहे हैं कि FIR हो, हम कमिश्नर ऑफिस भी गए थे और मामले के जांच की मांग भी रखी है. लेकिन अभी तक जो चाहिए वह रिजल्ट नहीं आया है. मुझे भी बंधक बनाकर रखा गया था.

Advertisement

ये भी पढ़ें : 

"मैं तो तुम्हें देख रहा हूँ.... " प्रिंसिपल की हरकत के बाद भड़की छात्रा ने दर्ज कराई FIR

पूरे मामले पर क्या बोल रही पुलिस?

कृष्ण लालचंदानी, ACP ने कहा है कि हमें लसूडिया थाना क्षेत्र में शिकायत मिली है. जहां पर एक NRI ने कंप्लेंट की थी कि उनके साथ धोखाधड़ी हुई है और उनको बंदी बनाया गया है. अभी जांच की जा रही है और उसमें संबंधित दस्तावेज और फुटेज ले लिए गए है. अभी दोनों पार्टियों को स्टेटमेंट के लिए बुलाया गया है. जैसे ही स्टेटमेंट कंप्लीट हो जाते हैं तो जांच के निष्कर्ष के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

Advertisement

ये भी पढ़ें : 

साड़ी का पल्लू कसकर महिला के साथ हैवानियत ! बदले के लिए शख्स ने पार की हदें 

Topics mentioned in this article