विज्ञापन

Corruption: यहां बह गया भ्रष्टाचार का तालाब, MLA ने की पड़ताल, जिम्मेदार कौन?

Corruption in MP: मध्य प्रदेश में बारिश ने भ्रष्टाचार की पोल खोलकर रख दी है. पहली ही बारिश को तालाब नहीं झेल पाया. विधायक ने अधिकारियों की क्लास लगा दी तो रेंजर ने कहा ठेकेदार ने यह कारनामा कर दिया. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला?

Corruption: यहां बह गया भ्रष्टाचार का तालाब, MLA ने की पड़ताल, जिम्मेदार कौन?

Corruption in Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में अजब-गजब घटनाएं होती रहती है. यहां भ्रष्टाचार (Corruption) भी चीख मारकर अपने सबूत खुद ही देने लगता है. हालिया मामला सागर (Sagar) जिले से आया है, जहां पहली बरसात (Rain) में ही 'भ्रष्टाचार' का तालाब ढह गया. यह तालाब वन विभाग (Forest Department) के अंतर्गत आता है. बंडा विधायक (MLA) जब इस तालाब का निरीक्षण करने पहुंचे तो भ्रष्टाचार की पोल खुलकर सामने आ गयी. प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तर वन मंडल के वन परिक्षेत्र अधिकारी शुभम जैन की देख रेख में 20 लाख रुपए की लागत से कार्य करवाए गए थे. लेकिन तय मापदंडों का पालन ना करने से यह तालाब पहली ही बारिश में बह गया.

ऐसे खुली पोल

जब बंडा विधायक वीरेंद्र सिंह वन विभाग के अधिकारियों के साथ गिदवानी बीट पर बनाए गए तालाब का निरीक्षण करने पहुंचे तो उन्होंने मौके पर जाकर देखा तो यह पाया कि पानी को रोकने के लिए मिट्टी से बनाया गया तालाब पहली ही बारिश में बह गया.

अधिकारियों की सांठ-गांठ से जंगल की मिट्टी खोदी गई और इसी मिट्टी से भराव किया गया. मिट्टी इस तरह की थी जिस पर अधिक पिचिंग करना संभव नहीं था. इसके साथ ही मिट्टी से भराव करने के बाद पत्थरों से इसे सजा दिया गया, जिससे भ्रष्टाचार दिखाई न दे, लेकिन पहली बारिश ने ही भ्रष्टाचार की पोल खोल दी.

जिम्मेदारों का क्या कहना है?

रेंजर शुभम जैन ने इसमें ठेकेदार की लापरवाही बताया है. लेकिन ये पूरा काम रेंजर की देखरेख में किया गया था. बंडा विधायक ने मौके पर पहुंच कर रेंजर को कड़ी फटकार लगाई और कहा की सरकार की राशि का वह दुरुपयोग नहीं होने देंगे.

यह भी पढ़ें : MP News: यहां कागजों पर हो गया काम, रोजगार तो नहीं भ्रष्टाचार की 'गारंटी' दिखी, जानिए पूरा मामला

यह भी पढ़ें : IND vs BAN: पहले T20 के लिए ग्वालियर में ऐसा है माहौल, मौसम से निपटने के लिए टीम तैयार

यह भी पढ़ें : Dindori Corruption News: भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई रोजगार गारंटी योजना!

यह भी पढ़ें : Mahatma Gandhi Jayanti 2024: हे राम! इस 'गांधी गांव' में दम तोड़ रहा 'चरखा', आजीविका पर मंडराया संकट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
चित्रकूट के जंगलों में फिर तेंदुए की मौत! शव मिलने से फैली सनसनी, वजह अज्ञात
Corruption: यहां बह गया भ्रष्टाचार का तालाब, MLA ने की पड़ताल, जिम्मेदार कौन?
Indore police makes yellow box at Chowks to resolve heavy traffic problem know what is yellow box
Next Article
MP News: ट्रैफिक सुधार के लिए चौराहों पर बनाए गए येलो बॉक्स, जानें- क्या है इसके नियम
Close