NEET Result Scam मामले ने पकड़ा तूल, कांग्रेस ने पेपर लीक पर ऐसे किया प्रदर्शन

MP News: परीक्षाओं में लगातार हो रहे फर्जीवाड़े को लेकर कांग्रेस ने एमपी के कई जिलों में प्रदर्शन किया. कांग्रेस का कहना है कि मौजूदा सरकार लगातार बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है. 

Advertisement
Read Time: 3 mins
कांग्रेस ने नीट पेपर और नर्सिंग घोटाले को लेकर किया प्रदर्शन

Congress against NEET: देशभर में हाल ही हुए नीट परीक्षओं ने तूल पकड़ लिया है. इससे जुड़ा बड़ा फर्जीवाड़ा (Fraud) निकलकर सामने आया था, जिसके बाद बच्चों की परीक्षा दोबारा ली जानी थी. उसे भी कैंसिल कर दिया गया. अब इस मामले को लेकर कांग्रेस (Congress) लगातार राज्य और केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है. इसी क्रम में सोमवार, 1 जुलाई को कांग्रेस ने मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रीवा (Rewa), मंडला (Mandla) और बालाघाट (Balaghat) में जमकर प्रदर्शन और नारेबाजी की. कांग्रेस ने सरकार पर इस घोटाले को लेकर निशाना साधा. पार्टी कार्यकर्ताओं ने कहा कि किसी न किसी बहाने से परीक्षा कैंसिल (Paper Cancel) कर दी जाती है और रिजल्ट नहीं आता है. सरकार केवल पैसा वसूली का काम कर रही है. 

कलेक्ट्रेट परिसर के पास दिया धरना

पूरे प्रदेश के साथ रीवा में भी जिला कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने रीवा के कलेक्ट्रेट परिसर के पास पहुंचकर धरना प्रदर्शन किया. कांग्रेसी नर्सिंग सहित विभिन्न परीक्षाओं को लेकर विरोध प्रकट कर रहे थे. उनका कहना था कि 66, 000 से ज्यादा बच्चों ने परीक्षा दी, किसी न किसी बहाने से परीक्षा कैंसिल कर दी जाती हैं और रिजल्ट नहीं आता है. परीक्षा के नाम पर बच्चों से केवल पैसा वसूली का काम हो रहा है. 

Advertisement

चिकित्सा शिक्षा मंत्री का किया पुतला दहन

नीट और नर्सिंग फर्जीवाड़ा को लेकर मंडला जिला कांग्रेस ने प्रदर्शन किया. कार्यकर्ताओं ने चिकित्सा शिक्षा मंत्री का पुतला दहन किया. सैकड़ों कांग्रेसी कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट कार्यालय का घेराव करने पहुंचे. पुलिस ने कलेक्ट्रेट जाने से कांग्रेसियों को आधे रास्ते में ही रोका दिया. प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल किया. कांग्रेस ने सरकार और चिकित्सा शिक्षा मंत्री के खिलाफ लगाए मुर्दाबाद के नारे लगाए. साथ ही कांग्रेस ने सरकार पर बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने और डकैती करने का आरोप लगाया.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- मध्य प्रदेश कांग्रेस में हार पर मंथन शुरू,विधानसभा और लोकसभा चुनाव में औंधे मुंह घिरी थी पार्टी

Advertisement

भ्रस्टाचारों के खिलाफ किया पुतला दहन

कांग्रेस कार्यकर्ता व पदाधिकारीयों ने बालाघाट में सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए NEET और नर्सिंग घोटाले मामले को लेकर प्रदर्शन करते हुए पहले हनुमान चौक में पुतला दहन किया, फिर तहसीलदार को ज्ञापन भी शौपा. नर्सिंग घोटाले और पेपर लीक मामले को लेकर कांग्रेस के शहर अध्यक्ष श्याम पंजवानी ने बताया कि आज बालाघाट में कांग्रेस ने प्रदर्शन किया है व्यापम घोटाला NEET घोटाला, पटवारी घोटाला, भाजपा की सरकार लगातार घोटालों पर घोटाले कर रही है.

ये भी पढ़ें :- राहुल गांधी ने कहा- 'खुद को हिंदू कहने वाले करते हैं 'हिंसा', नेता प्रतिपक्ष के बयान के बाद सदन में हंगामा

Topics mentioned in this article