विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: इंदौर का युग पुरुष आश्रम फिर विवादों में, लाडली लक्ष्मी योजना को लेकर कांग्रेस ने लगाए ये आरोप

MP News: इंदौर के युग पुरुष आश्रम पर कांग्रेस ने नया आरोप लगाया है. कांग्रेस नेता राकेश यादव का कहना है कि लाडली लक्ष्मी योजना के तहत इस आश्रम को नियम विरुद्ध जाकर फायदा पहुंचाया गया.

Read Time: 3 mins
MP News: इंदौर का युग पुरुष आश्रम फिर विवादों में, लाडली लक्ष्मी योजना को लेकर कांग्रेस ने लगाए ये आरोप

Yug Purush Ashram Controversy: इंदौर का युग पुरुष आश्रम कई दिनों से विवाद में हैं. फूड प्वाइजनिंग (Food Poisoning) के चलते 6 बच्चों की मौत के बाद इस आश्रम पर कई संगीन आरोप लगे थे. इसी बीच मध्य प्रदेश कांग्रेस (MP Congress) ने बुधवार को आश्रम और महिला एवं बाल विकास विभाग (Women and Child Development Department) पर नए आरोप लगाए हैं. मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव राकेश यादव (Congress Leader Rakesh Yadav) का कहना है कि विभाग ने नियम विरुद्ध जाकर आश्रम को सरकारी योजना का लाभ दिया है. वहीं इन आरोपों पर आश्रम के संचालक ने तो एनडीटीवी से बातचीत नहीं की, लेकिन महिला एवं बाल विकास विभाग का कहना है कि सभी आरोप निराधार हैं.

बता दें कि बीते दिनों युग पुरुष आश्रम में फूड प्वाइजनिंग के चलते ज्यादातर बच्चे बीमार पड़ गए थे. इनमें से 6 बच्चों की मौत हो गई थी, बाकी बच्चे अस्पताल में भर्ती थे. हालांकि, अब ज्यादातर बच्चे स्वस्थ होकर नए आश्रम में शिफ्ट हो गए हैं. वहीं तीन बच्चों का अभी भी अस्पताल में इलाज चल रहा है.

कांग्रेस ने आरोप के साथ सबूत भी दिए

युग पुरुष आश्रम मानसिक रूप से अक्षम बच्चों के लिए है. आश्रम के नजदीक ही अस्पताल होने के बावजूद बच्चों का समय पर इलाज नहीं किया गया, जिससे बच्चों की मौत हो गई थी. इसी मामले में कांग्रेस लगातार आश्रम पर आरोप लगा रही है. कांग्रेस विधायकों का प्रतिनिधिमंडल आश्रम में बच्चों की मौत के मामले में जांच भी कर रहा है. इसी बीच कांग्रेस के महासचिव राकेश यादव ने लाडली लक्ष्मी योजना (Ladli Laxmi Yojana) के तहत इस आश्रम में नियम विरुद्ध सहायता मुहैया कराने के आरोप लगाए हैं. इसके लिए उन्होंने बाकायदा सबूत भी पेश किया है. इसके अलावा उन्होंने बच्चों के लापता होने के भी आरोप लगाए हैं.

'लाडली लक्ष्मी योजना के तहत किसी को राशि नहीं दी गई'

बता दें कि युग पुरुष आश्रम के सभी बच्चों को अब खंडवा रोड स्थित मुख्य आश्रम में शिफ्ट कर दिया गया है. यहां बच्चों की देखरेख करने वाली आश्रम की संचालिका अनीता शर्मा से जब हमने बात की तो उन्होंने कहा कि समय आने पर इन आरोपों का जवाब दिया जाएगा. फिलहाल बच्चों का ध्यान रखना जरूरी है. वहीं इंदौर में जिला महिला एवं बाल विकास विभाग के जिलाधिकारी वर्तमान समय में छुट्टी पर हैं, लेकिन उनकी जगह विभाग का प्रभार देख रहे सहायक जिला महिला एवं बाल विकास अधिकारी राकेश वानखेड़े ने इन आरोपों पर सफाई देते हुए कहा कि सभी आरोप गलत हैं, क्योंकि अभी तक किसी भी बच्ची को लाडली लक्ष्मी योजना के तहत राशि मुहैया नहीं कराई गई है. इस योजना के लिए बच्चियां पात्र है या नहीं, इसको लेकर जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें - क्या अब गंदा पानी पिएंगे इंदौर के लोग ? जानिए देश के सबसे स्वच्छ शहर का हाल

यह भी पढ़ें - शर्मनाक: एंबुलेंस ड्राइवर ने रास्ते में उतार कर भगाया, बेटे का शव कंधे पर ले जाने को मजबूर हुआ पिता

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
15 साल के बेटे की मोहब्बत में मां ने दिया साथ, नाबालिग गर्लफ्रेंड को ले भागे दोनों, ऐसे हुआ खुलासा
MP News: इंदौर का युग पुरुष आश्रम फिर विवादों में, लाडली लक्ष्मी योजना को लेकर कांग्रेस ने लगाए ये आरोप
Corruption in construction work of water conservation in Dindori percolation tank burst in first rain itself and concrete of stop dam came off on touching it
Next Article
पहली ही बारिश में फूटा परकोलेशन टैंक, हाथ लगाने से उखड़ा कंक्रीट, जल संरक्षण के नाम पर जमकर भ्रष्टाचार
Close
;