विज्ञापन
Story ProgressBack

कांग्रेस नेता चरण सिंह का दावा, कहा- 'आर्थिक तंगी के चलते देश में हर घंटे एक किसान देता है अपनी जान'

कांग्रेस नेता चरण सिंह सपरा ने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए दावा किया कि भारत में आर्थिक संकट के चलते हर घंटे एक किसान आत्महत्या कर रहा है. सपरा ने यह भी कहा कि कृषि आय दोगुनी करने के बजाय, छह करोड़ किसानों के नाम किसान सम्मान निधि की (लाभार्थी) सूची से हटा दिए गए हैं.

Read Time: 2 min
कांग्रेस नेता चरण सिंह का दावा, कहा- 'आर्थिक तंगी के चलते देश में हर घंटे एक किसान देता है अपनी जान'
फाइल फोटो
भोपाल:

कांग्रेस नेता चरण सिंह सपरा ने कृषि नीतियों को लेकर केंद्र सरकार पर हमला करते हुए गुरुवार को दावा किया कि भारत में आर्थिक संकट के चलते हर घंटे एक किसान आत्महत्या कर रहा है. सपरा ने कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार ने 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया था, लेकिन यह अभी तक पूरा नहीं हुआ है. कांग्रेस नेता चरण सिंह आरोप लगाया,

'देश में औसतन हर घंटे एक किसान आत्महत्या करता है. केंद्र सरकार ने 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया था. (फसल बोने के लिए) प्रति हेक्टेयर निवेश 2,500 रुपये हो गया है, जबकि किसान प्रतिदिन 27 रुपये कमाता है. '' सपरा ने संवाददाताओं से कहा कि किसानों को उनकी उपज के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य नहीं मिल रहा है और उन्हें कृषि उपकरण खरीदते समय भारी GST भी देना पड़ता है. 

चरण सिंह 

कांग्रेस नेता

MP News: मुरैना में गरजे पटवारी, बोल-शिवराज सिंह सीएम नहीं है तो क्या हुआ, अब मैं लड़ूंगा बहनों की लड़ाई

क्या कुछ बोले कांग्रेस नेता चरण सिंह? 

केंद्र सरकार की किसान सम्मान निधि के लिए 8,000 करोड़ रुपये का बजटीय आवंटन घटा दिया गया है. कृषि आय दोगुनी करने के बजाय, छह करोड़ किसानों के नाम किसान सम्मान निधि की (लाभार्थी) सूची से हटा दिए गए हैं. कांग्रेस प्रवक्ता ने सरकारी आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि देश में 14.65 करोड़ किसान हैं.

MP के 28 पवित्र स्थलों में श्रीराम कथा के किरदारों पर आधारित 10 दिवसीय श्रीलीला समारोह आज से

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close