MP Politics: रामनिवास रावत को मंत्री बनाए जाने पर कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की शिकायत, कहा- यह अमरवाड़ा चुनाव...

Amarwara By-elections: रामनिवास रावत को मंत्री बनाए जाने के बाद कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत की है. कांग्रेस का कहना है कि अमरवाड़ा उपचुनाव को प्रभावित करने के इरादे से रावत को मंत्री बनाया गया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Congress Complained Against BJP: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में सोमवार को मंत्रिमंडल का विस्तार (Mohan Yadav Cabinet Expansion) हुआ, जिसके बाद कांग्रेस ने बीजेपी सरकार (BJP Government) को घेरने को कोशिश की. एक तरफ कांग्रेस ने कांग्रेस विधायक को मंत्री बनाने की बात कही तो दूसरी ओर छिंदवाड़ा जिले (Chhindwara) की अमरवाड़ा सीट (Amarwara Seat) पर हो रहे उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि यह मंत्रिमंडल विस्तार चुनाव को प्रभावित करने के लिए किया गया है. इसको लेकर कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत भी की है. इसके साथ ही कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया जाए.

'अमरवाड़ा चुनाव को प्रभावित करने के लिए दिलाई गई शपथ'

रामनिवास रावत के शपथ लेने के बाद कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग से शिकायत करते हुए कहा है कि यह शपथ अमरवाड़ा चुनाव को प्रभावित करने के लिए दिलाई गई है. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि अमरवाड़ा में 10 जुलाई को होने वाले मतदान को प्रभावित करने के लिए दो दिन पहले ऐसा किया गया है. कांग्रेस का कहना है कि रामनिवास रावत को मंत्रिमंडल में शामिल कर यह संदेश दिया गया है कि अमरवाड़ा की जनता अगर बीजेपी प्रत्याशी कमलेश शाह को भी जिताएगी तो वे भी मंत्रिमंडल में शामिल होंगे.

Advertisement

कांग्रेस ने मामला दर्ज करने की मांग की

कांग्रेस ने इसे आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए कार्रवाई करने की मांग की है. इसके साथ ही बीजेपी के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन के तहत मामला दर्ज किए जाने की मांग की है. आपको बता दें कि 8 जुलाई की शाम को अमरवाड़ा उपचुनाव के लिए प्रचार थम गया है. इसी दिन कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत को बीजेपी सरकार में कैबिनेट मंत्री की शपथ दिलाई गई. रावत श्योपुर के विजयपुर विधानसभा से छह बार के विधायक हैं.

Advertisement

यह भी पढ़ें - Amarwara Bypolls: CM मोहन यादव की पहली चुनावी परीक्षा, अमरवाड़ा में प्रचार थमा, 10 जुलाई को होनी है वोटिंग

Advertisement

यह भी पढ़ें - Amarwara: चुनावी रण में पटवारी की फिसली जुबान, अपने ही प्रत्याशी को बताया भ्रष्ट, फिर हुआ ये..