विज्ञापन

MP Politics: रामनिवास रावत को मंत्री बनाए जाने पर कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की शिकायत, कहा- यह अमरवाड़ा चुनाव...

Amarwara By-elections: रामनिवास रावत को मंत्री बनाए जाने के बाद कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत की है. कांग्रेस का कहना है कि अमरवाड़ा उपचुनाव को प्रभावित करने के इरादे से रावत को मंत्री बनाया गया है.

MP Politics: रामनिवास रावत को मंत्री बनाए जाने पर कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की शिकायत, कहा- यह अमरवाड़ा चुनाव...
अमरवाड़ा चुनाव के लिए 8 जुलाई की शाम को प्रचार थम गया है.

Congress Complained Against BJP: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में सोमवार को मंत्रिमंडल का विस्तार (Mohan Yadav Cabinet Expansion) हुआ, जिसके बाद कांग्रेस ने बीजेपी सरकार (BJP Government) को घेरने को कोशिश की. एक तरफ कांग्रेस ने कांग्रेस विधायक को मंत्री बनाने की बात कही तो दूसरी ओर छिंदवाड़ा जिले (Chhindwara) की अमरवाड़ा सीट (Amarwara Seat) पर हो रहे उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि यह मंत्रिमंडल विस्तार चुनाव को प्रभावित करने के लिए किया गया है. इसको लेकर कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत भी की है. इसके साथ ही कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया जाए.

'अमरवाड़ा चुनाव को प्रभावित करने के लिए दिलाई गई शपथ'

रामनिवास रावत के शपथ लेने के बाद कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग से शिकायत करते हुए कहा है कि यह शपथ अमरवाड़ा चुनाव को प्रभावित करने के लिए दिलाई गई है. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि अमरवाड़ा में 10 जुलाई को होने वाले मतदान को प्रभावित करने के लिए दो दिन पहले ऐसा किया गया है. कांग्रेस का कहना है कि रामनिवास रावत को मंत्रिमंडल में शामिल कर यह संदेश दिया गया है कि अमरवाड़ा की जनता अगर बीजेपी प्रत्याशी कमलेश शाह को भी जिताएगी तो वे भी मंत्रिमंडल में शामिल होंगे.

कांग्रेस ने मामला दर्ज करने की मांग की

कांग्रेस ने इसे आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए कार्रवाई करने की मांग की है. इसके साथ ही बीजेपी के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन के तहत मामला दर्ज किए जाने की मांग की है. आपको बता दें कि 8 जुलाई की शाम को अमरवाड़ा उपचुनाव के लिए प्रचार थम गया है. इसी दिन कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत को बीजेपी सरकार में कैबिनेट मंत्री की शपथ दिलाई गई. रावत श्योपुर के विजयपुर विधानसभा से छह बार के विधायक हैं.

यह भी पढ़ें - Amarwara Bypolls: CM मोहन यादव की पहली चुनावी परीक्षा, अमरवाड़ा में प्रचार थमा, 10 जुलाई को होनी है वोटिंग

यह भी पढ़ें - Amarwara: चुनावी रण में पटवारी की फिसली जुबान, अपने ही प्रत्याशी को बताया भ्रष्ट, फिर हुआ ये..

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Bageshwar Dham से लौट रहे राजस्थान के 4 लोगों की मौत, CM मोहन का ऐलान सहायता राशि देगी सरकार
MP Politics: रामनिवास रावत को मंत्री बनाए जाने पर कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की शिकायत, कहा- यह अमरवाड़ा चुनाव...
Virus is eating banana crops in Burhanpur fields are getting destroyed big crisis for farmers in MP
Next Article
बुरहानपुर में वायरस खा रहा केले की फसल, उजड़ रहे खेत, किसानों पर बड़ा संकट!
Close