सीटी बजाकर मोहन यादव ने किया राहगीरी उत्सव का शुभारंभ... भजन पर झूमते दिखें सीएम

Raahgiri Utsav: मुख्यमंत्री मोहन यादव ने रविवार, 14 जनवरी को उज्जैन में राहगीरी का आनंद उत्सव का शुभारंभ किया. इस दौरान सीएम मोहन यादव भक्ति गीतों पर झूमते हुए नजर आए.  

Advertisement
Read Time: 16 mins

ठंड के मौसम में हर साल होने वाली राहगीरी का आनंद उत्सव की शुरुआत रविवार, 14 जनवरी को हुई. उत्सव का शुभारंभ घंटी बजाकर मुख्यमंत्री मोहन यादव (Mohan Yadav) ने किया. करीब ढाई घंटे तक चले इस उत्सव के दौरान कई कलाकारों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सीएम का स्वागत किया. इस मौके पर सीएम मोहन यादव भक्ति गीतों पर झूमते हुए नजर आए.  

कोठी रोड पर रविवार को राहगीरी का आनंद उत्सव का आयोजन हुआ. इसका शुभारंभ मुख्यमंत्री मोहन यादव ने तरणताल के समीप बने स्वागत द्वार पर घंटी बजाकर किया. करीब 1 km तक हुए अयोजन क्षेत्र में बड़ी संख्या में बच्चे, बुजुर्ग, महिला से लेकर युवाओं ने भाग लिया. विभिन्न मंचों से कालाकारों ने गायन, संगीत, भजन, डांस, योग और हथियार घुमाने की कलाओं का प्रर्दशन किया.

राम और कृष्ण भजन पर झूमते नजर आए सीएम मोहन यादव

सभी मंचो से सीएम मोहन यादव का जमकर स्वागत किया गया. इस दौरान सीएम मोहन यादव राम और कृष्ण पर भजन  झूमते हुए नजर आए. इस मौके पर लोगों को स्वस्थ रहने के तरीके बताने के साथ-साथ स्वादिष्ट स्वल्पहार के भी स्टॉल लगाए गए थे. इस दौरान सीएम मोहन यादव के साथ सांसद अनिल फिरोजिया, विधायक अनिल जैन कालूखेड़ा और भारी संख्या में समर्थक भी मौजूद रहे. जिसकी वजह से पुलिस को व्यवस्था बनाने में काफ़ी मशक्कत करनी पड़ी.

राममय हुईं राहगीरी

बता दें कि साल 2015 में भाजपा नेताओं ने लोगों को जल्दी उठकर व्यायाम और खेल कूद के लिए प्रेरित करने के लिए  
पुराने शहर पीपलीनाका क्षेत्र से राहगीरी शुरु की थी. बाद में ये कोठी रोड पर शुरु होने लगी. खास बात यह है कि रविवार को हुईं राहगीरी में पुरे मार्ग पर में होने जा रही रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का असर भी देखने को मिला. कई कलाकार राम-लक्ष्मण-सीता और हनुमान बनकर घूमते रहे. वहीं कई जगहों पर भगवान राम के पोस्टर दिखें. साथ ही राहगीरी राम स्तुति से राममय हुईं. 

Advertisement

ये भी पढ़े: Panna : बलदेव मंदिर में झाड़ू लगाते नजर आए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, ये बताई वजह

भजनों पर जमकर थिरके विदेशी महिला-पुरुष

राहगीरी के आयोजन में योग से जुड़ी इंदौर की एक संस्था ने भी भाग लिया, जिसमें अधिकांश महिलाएं और पुरुष विदेशी थे. वो राम और कृष्ण के भजनों पर जमकर थिरके. साथ ही योग कला का प्रदर्शन कर लोगों ने मन मोह लिया. इस दौरान बच्चे भी दोनों हाथों से लाठियां और तलवारबाजी करते दिखें. 

Advertisement

अन्य कार्यक्रमों में शामिल हुए सीएम

इस दौरान सीएम ने स्वच्छता अभियान के तहत राम जनार्दन मंदिर में पूजा कर सफाई की. इसके बाद सम्राट विक्रमादित्य प्रशासकीय संकुल भवन सभाकक्ष में सिंहस्थ 2028 की कार्य योजनाओं के संबंध में बैठक ली. उन्होंने आगर रोड, रेलवे के मल्टी डिसीप्लीनरी झोनल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट का भूमिपूजन भी किए और कालिदास अकादमी में छात्र-वैज्ञानिक संवाद कार्यक्रम में भाग लिया. नागदा और खाचरौद में कार्यक्रम के बाद डोंगला पहुंचे और हैलीपेड निर्माण और राशियों के मंदिर का निरीक्षण कर वैज्ञानिकों से चर्चा की. सीएम आज शाम श्री स्वामी नारायण आश्रम में श्रीअतिरुद्र महायज्ञ में शामिल होगें.

ये भी पढ़े: 67 दिन में 6713 किमी, मणिपुर से मुबंई तक का सफर... ‘Bharat Jodo Nyay Yatra' का आगाज, जानें 10 बातें

Advertisement
Topics mentioned in this article