CJI चंद्रचूड़ को मिली जान से मारने की धमकी, MP में दर्ज हुई FIR; आरक्षण पर फैसले से नाराज था शख्स

SC-ST reservation: देश के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ को जान से मारने की धमकी मिली है. मामला मध्य प्रदेश के बैतूल का है. आरोपी ने आरक्षण पर SC के हालिया फैसले पर नाराजगी जताई. हालांकि पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्जकर उसकी तलाश शुरू कर दी है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
बैतूल:

Madhya Pradesh News: देश के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ (Dhananjaya Yeshwant Chandrachud ) को जान से मारने की धमकी मिली है. हालांकि पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्जकर उसकी तलाश शुरू कर दी है. आरोपी ने आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के संबंध में मुख्य न्यायाधीश को फेसबुक पर कथित रूप से जान से मारने की धमकी दी है. यह मामला मध्य प्रदेश के बैतूल का है. यहां के पंकज अतुलकर नाम के शख्स ने फेसबुक पर मुख्य न्यायाधीश को जान से मारने की धमकी दी है.

उच्चतम न्यायालय ने अनुसूचित जाति (एससी) व अनुसूचित जनजाति (एसटी) के भीतर सामाजिक और आर्थिक रूप से अधिक पिछड़ी जातियों के उन्नयन के लिए कोटा देने के लिए राज्यों को उप-वर्गीकरण करने की अनुमति प्रदान की थी.

पुलिस कर रही आरोपी की तलाश

बैतूल गंज थाना प्रभारी रविकांत दहेरिया ने बताया, 'भारतीय न्याय संहिता और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. आरोपियों को पकड़ने के प्रयास जारी हैं.'

आरोपी ने फेसबुक पोस्ट में क्या लिखा?

पंकज अतुलकर नाम के व्यक्ति ने फेसबुक पर एक पोस्ट में कहा था कि वह प्रधान न्यायाधीश को मार डालेगा, क्योंकि उन्होंने ‘अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लोगों को गुलाम बनाने का फैसला' दिया है, जो संविधान का उल्लंघन है.

Advertisement

क्या था सुप्रीम कोर्ट का फैसला?

सर्वोच्च न्यायालय ने गुरुवार को एक ऐतिहासिक फैसले में कहा था कि राज्यों को अनुसूचित जातियों के भीतर उप-वर्गीकरण करने का संवैधानिक अधिकार है, ताकि सामाजिक और शैक्षणिक रूप से अधिक पिछड़ी जातियों के उत्थान के लिए आरक्षण दिया जा सके.

ये भी पढ़े: काजोल-अजय देवगन की रियल में ऐसी है की लव स्टोरी? इन फिल्मों के जरिए पर्दे पर भी हिट रही जोड़ी 

Advertisement

Topics mentioned in this article