MP News:किसानों के लिए आएगी बड़ी खुशखबरी, सीएम यादव ने अन्नदाताओं से की जमीन नहीं बेचने की अपील

Government Benefits For Farmers: सीएम मोहन यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राज्य को केन-बेतवा लिंक परियोजना, पार्वती-कालीसिंध परियोजना जैसी सौगात मिली है. इससे किसानों को भरपूर मात्रा में सिंचाई के लिए पानी मिलेगा और आय बढ़ेगी. वहीं पशुपालन को बढ़ावा देने के प्रयास चल रहे हैं.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

CM Mohan Yadav Schemes to Farmers: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (Dr. Mohan Yadav) ने किसानों (Farners) से बड़ी अपील करते हुए कहा है कि किसानों को अपनी जमीन नहीं बेचनी चाहिए, क्योंकि अब जमीन से उनकी आय बढ़ने वाली है. इसके अलावा भी मुख्यमंत्री ने किसानों के जीवन में खुशहाली लाने वाले कई और परियोजना शुरू करने की बात कही.

सीएम यादव ने आवारा गोवंश के लिए सरकार की ओर से बनाई जा रही गौशालाओं की चर्चा करते हुए कहा कि पूर्व में गायों के लिए कांजी हाउस बनाए गए थे, वास्तव में यह जेल है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने गौशालाएं बनाने का फैसला लिया है. गायों के चारे के लिए प्रतिदिन 40 रुपये का प्रावधान किया जा रहा है, वहीं जो किसान परिवार 10 से ज्यादा गायों का पालन करते हैं, उन्हें और भी लाभ मिलेगा. इसके अलावा दूध पर भी बोनस देने की तैयारी की जा रही है.

Advertisement

इन परियोजनाओं से बदलेगी किसानों की किस्मत

सीएम मोहन यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राज्य को केन-बेतवा लिंक परियोजना, पार्वती-कालीसिंध परियोजना जैसी सौगात मिली है. इससे किसानों को भरपूर मात्रा में सिंचाई के लिए पानी मिलेगा और आय बढ़ेगी. वहीं पशुपालन को बढ़ावा देने के प्रयास चल रहे हैं.

Advertisement

किसानों की बढ़ने वाली है आय

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने बदलते हालातों की चर्चा करते हुए किसानों से कहा है कि अब वे अपनी जमीन नहीं बेचें. अब जमीन से उनकी आय बढ़ने वाली है. सीएम मोहन यादव ने भोपाल में आत्मनिर्भर पंचायत समृद्ध मध्यप्रदेश कार्यक्रम का शुभारंभ किया. इस दौरान सीएम ने राज्य की बदलती तस्वीर का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि किसानों को खेती के लिए पर्याप्त पानी मिले, इसके लिए जरूरत पड़ने पर वे कर्ज ले लें.

Advertisement

ये भी पढ़ें- Budget 2024: वित्त मंत्री ने पिटारे से बिहार और आंध्र प्रदेश के लिए खोले भंडार, जानें किस राज्य को क्या मिला?

सीएम मोहन यादव ने भारत को उसके गांवों से ही समझा जा सकता है. यह बात सही है कि गांव में भी शहर का असर पहुंच रहा है, लेकिन हजार साल तक गुलामी के बावजूद गांव की हकीकत व परिवेश नहीं बदला है. पूरे प्रदेश के जिला पंचायत अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, पंचायत अधिकारियों की मौजूदगी में आयोजित कार्यक्रम के उद्घाटन समारोह में राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल, एंदल सिंह कंसाना, लखन पटेल, राधा सिंह समेत वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- Budget 2024: न्यू टैक्स रिजीम में स्टैंडर्ड डिडक्शन बढ़कर हुआ 75000, टैक्स स्लैब से किसे फायदा, किसे नुकसान