विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: मध्य प्रदेश के सीएम डॉ. यादव ने 5.50 करोड़ पौधे लगाने का किया ऐलान, बताई ये वजह

CM Mohan Yadav News: मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी ने एक अभियान शुरू किया है. इसके हम भी हिस्सेदार बन रहे हैं. प्रदेश की राजधानी भोपाल में 6 जुलाई को 12 लाख पौधे लगाए जाएंगे. वहीं, 7 से 14 जुलाई के बीच इंदौर में 51 लाख पौधे लगाए जाने वाले हैं. इस तरह पूरे राज्य में लगभग 5.50 करोड़ पौधे लगाए जाएंगे.

Read Time: 2 mins
MP News: मध्य प्रदेश के सीएम डॉ. यादव ने 5.50 करोड़ पौधे लगाने का किया ऐलान, बताई ये वजह

CM Mohan Yadav: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने 'मन की बात' कार्यक्रम में पर्यावरण संरक्षण की बात करते हुए 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान का जिक्र किया. इसके बाद मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री मोहन यादव (Mohan Yadav) ने प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान पर 5.50 करोड़ पौधे लगाने का संकल्प लिया. राज्य के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने रविवार को बाग मुगलिया मिसरोद मंडल के बूथ क्रमांक 302 स्थित विवेकानंद सामुदायिक भवन परिसर में प्रधानमंत्री मोदी की 'मन की बात' कार्यक्रम को सुना.

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं और जनप्रतिनिधियों के साथ पौधरोपण भी किया. दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी ने 'मन की बात' कार्यक्रम में पर्यावरण संरक्षण के लिए विश्व पर्यावरण दिवस से चलाए जा रहे 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान का जिक्र किया और कहा कि मैंने भी अपनी मां के नाम पर एक पौधा लगाया है.

 भोपाल में 6 जुलाई को लगाए जाएंगे 12 लाख पौधे 

राज्य के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने पौधरोपण करने के बाद कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने एक अभियान शुरू किया है. इसके हम भी हिस्सेदार बन रहे हैं. प्रदेश की राजधानी भोपाल में 6 जुलाई को 12 लाख पौधे लगाए जाएंगे. वहीं, 7 से 14 जुलाई के बीच इंदौर में 51 लाख पौधे लगाए जाने वाले हैं. इस तरह पूरे राज्य में लगभग 5.50 करोड़ पौधे लगाए जाएंगे.

ये भी पढ़ेंMP News: राजस्थान और एमपी के बीच हुआ अहम समझौता, सीएम यादव ने दोनों राज्यों की गिनाई खासियत

बता दें कि राज्य में सरकार बड़े पैमाने पर पौधरोपण करने जा रही है. पूर्व में विश्व पर्यावरण दिवस से गंगा दशहरा तक 'जल गंगा संरक्षण अभियान' चलाया गया था. अब सरकार ने पौधरोपण अभियान को चलाने का फैसला किया है.

ये भी पढ़ेंMP News: कथा वाचक पं. प्रदीप मिश्रा फिर से विवादों में घिरे, अब मां ताप्ती पर की ये अनर्गल टिप्पणी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
New Criminal Laws: 1 जुलाई से खत्म होगा अंग्रेजों के समय का IPC और CRPC, अभी से तैयारी में जुटा पुलिस विभाग
MP News: मध्य प्रदेश के सीएम डॉ. यादव ने 5.50 करोड़ पौधे लगाने का किया ऐलान, बताई ये वजह
Action Interstate Gang Sidhi police seized a truck with wood worth lakhs of rupees
Next Article
MP News: सीधी में खाकी की जांच में फंसा इंटरस्टेट गिरोह, लाखों रुपये की इमारती लकड़ी के साथ ट्रक जब्त
Close
;