Advertisement

छतरपुर : वन विभाग और पुलिस का ज्वाइंट एक्शन , लकड़ी और पत्थरों से भरी ट्रॉली पकड़ी

वन विभाग और पुलिस की संयुक्त टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए लकड़ी और पत्थरों से भरी ट्रॉली पकड़ी. आोरोपी अपनी बाइक भी छोड़कर भाग गए. वन विभाग अधिनियम की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
आरोपियों के पास से बरामद हुई लकड़ियों और पत्थरों से भरी ट्रॉली
छतरपुर:

जिला छतरपुर के गुलगंज में वन विभाग और पुलिस ने बड़ी कार्यवाही करते हुए लकड़ी और पत्थरों से भरी एक ट्रैक्टर -ट्रॉली को जब्त कर लिया है. वन विभाग ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. इस कार्यवाही के बाद आरोपी अपनी बाइक भी मौके पर छोड़कर भाग गए.

कार्रवाई में पकड़ी गई ट्रॉली

मुखबिर की सूचना निकली पुख्ता

बताया जा रहा है कि वन परिक्षेत्राधिकारी राजेंद्र पस्तौर कल बीती रात अपनी टीम के साथ गस्त पर थे. तब रात के करीब 1 बजे मुखबिर की सूचना मिली कि कंपाटमेंट पी64 वीट भरतौली बीट में सागौन की लकड़ी और पत्थरों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली जा रही है. इस सूचना के बाद सीसीएफ, डीएफओ और एसडीओ के निर्देशन और मार्गदर्शन में रेंजर राजेंद्र पस्तौर ने पुलिस और वन विभाग की टीम के साथ छापेमारी की.

बरामद ट्रैक्टर के साथ खड़ी संयुक्त टीम

वन अधिनियम की धाराओं में दर्ज मुकदमा

इस कार्रवाई में संयुक्त टीम ने नीले रंग का ट्रैक्टर और एक बाइक पकड़ी है. संयुक्त टीम को देखकर आरोपी भाग खड़े हुए थे. इसके बाद वन विभाग ने ट्रैक्टर मालिक और चालक के खिलाफ वन अधिनियम की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है. इस कार्रवाई से वन माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है. मध्य प्रदेश में लकड़ी तस्करी की खबरें लगातार आती रहती है, उन पर कार्रवाई भी होती रहती है लेकिन ये लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे: