पीडीएस की कालाबाजारी: ब्लैक बिकने जा रहा था 220 बोरी पीडीएस चावल, लोडिंग ट्रक जब्त; खाद्य विभाग कर रहा कार्रवाई

Chhatarpur News: मध्य प्रदेश के छतरपुर में ट्रक में भरा 220 बोरी पीडीएस चावल को खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों ने जब्त किया है. इसके बाद गाड़ी को दबोच लिया और गाड़ी को थाने पर रखवा दिया.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

मध्य प्रदेश में पीडीएस की कालाबाजारी रोकने के लिए प्रशासन लाख दावे कर ले, लेकिन फिर भी राशन माफिया प्रशासन की नाक के नीचे ही पीडीएस की कालाबाजारी को खुलेआम अंजाम दे रहे हैं. ऐसा ही एक मामला छतरपुर से सामने आया है, जहां पीडीएस के चावल को लोडिंग वाहन से खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने जब्त किया है. वहीं गाड़ी को थाने पर रखवा दिया है. 

पीडीएस की कालाबाजारी

दरअसल, छतरपुर के सटई रोड पर एक व्यापारी द्वारा पीडीएस का चावल ट्रक में लोड करवाया जा रहा, तभी तखाद्य सुरक्षा अधिकारियों की इसकी सूचना मिली. वहीं सूचना मिलते ही उधिकारी मौके पर पहुंच गए और लोडिंग वाहन के साथ व्यापारी को दबोच लिया. 

खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने पीडीएस चावल को जब्त कर वेयर हाउस में रखवा दिया. वहीं ट्रक को थाना सिविल लाइन पुलिस के प्रांगण में रखवा दिया है. 

220 बोरी चावल जब्त

खाद्य अधिकारी सीताराम कोटार्य ने बताया कि ट्रक क्रमांक एमपी 09-H-H-7174 को जब्त किया गया. वहीं आगे की कार्रवाई की जा रही है. इस ट्रक में 220 बोरी चावल लदा हुआ है जिसको विवेचना में लिया गया. यह ट्रक किसी बुंदेला बंधु का बताया जा रहा है. फिलहाल पूरे मामले में कार्रवाई करते हुए ट्रक को वेयर हाउस पन्ना रोड में चावल को अनलोड किया गया है और ट्रक को सिविल लाइन पुलिस के हवाले कर दिया गया है. 

Advertisement

अधिक मूल्य पर बेचा जा रहा पीडीएस चावल

बता दें कि छतरपुर में पीडीएस की कालाबाजारी में राशन माफिया हावी हैं. इन राशन माफियाओं पर अंकुश लगाने के लिए प्रशासन भी कोई ठोस कदम नहीं उठा रहा है. राशन माफिया प्रशासन की आंख में धूल झोंककर पीडीएस की कालाबाजारी कर रहे हैं. वहीं राशन माफिया द्वारा सरकारी उचित मूल्य की दुकानों का चावल लोडकर बाहर विक्रय किया जाता है.

ये भी पढ़े: Anti Naxal Operation: नक्सलियों के नापाक मंसूबे को सुरक्षाबलों ने किया नाकाम, भारी मात्रा में डंप विस्फोटक बरामद

Advertisement