विज्ञापन

Anti Naxal Operation: नक्सलियों के नापाक मंसूबे को सुरक्षाबलों ने किया नाकाम, भारी मात्रा में डंप विस्फोटक बरामद

Kondagaon Naxal News: छत्तीसगढ़ के कोंडागांव में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के हथियार का जखीरा पकड़ा है, जिसमें बड़ी मात्रा में विस्फोटक और उपकरण बरामद हुए.

Anti Naxal Operation: नक्सलियों के नापाक मंसूबे को सुरक्षाबलों ने किया नाकाम, भारी मात्रा में डंप विस्फोटक बरामद
Anti Naxal Operation in Kondagaon: नक्सलियों के खिलाफ कोंडागांव में चलाया गया सर्च ऑपरेशन.

Chhattisgarh Naxal News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोंडागांव (Kondagaon) पुलिस ने नक्सलियों के खिलाफ बड़ी सफलता हासिल की है. सुरक्षा बलों ने भारी मात्रा में नक्सलियों की डंप सामग्री को बरामद किया है. ये एक हफ्ते में दूसरी बार है जब नक्सलियों का बड़ा जखीरा पकड़ा गया है. पुसिल ने भारी मात्रा में अलग-अलग तरह की समाग्री बरामद की है.

Latest and Breaking News on NDTV

चलाया गया सर्चिंग अभियान

बता दें कि कांकेर और कोण्डागांव के सीमावर्ती क्षेत्रों में नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना मिली थी, जिसके बाद जिला कांकेर और कोण्डागांव की डीआरजी बस्तर फाइटर्स की संयुक्त टीम ने सर्च ऑपरेशन चलाया. इस अभियान का नेतृत्व पुलिस महानिरीक्षक बस्तर रेंज जगदलपुर, सुन्दरराज पी. (भा.पु.से.), पुलिस उप महानिरीक्षक उत्तर बस्तर रेंज कांकेर कन्हैया लाल ध्रुव (भा.पु.से.), पुलिस अधीक्षक कोण्डागांव वॉय अक्षय कुमार (भा.पु.से.), और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रूपेश कुमार डाण्डे कर रहे थे.

Latest and Breaking News on NDTV

जवानों के आने की सूचना पर भागे नक्सली

दरअसल, 18 जुलाई को ग्राम उसेली, अड़ेंगा, राजपुर, डुवाल, कुदालवाही और उसके आसपास के क्षेत्रों में नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना मिली थी. इस सूचना के बाद पुलिस अनुविभागीय अधिकारी फरसगांव अनिल विश्वकर्मा, पुलिस अनुविभागीय अधिकारी केशकाल भूपतसिंह धनेश्री और उप पुलिस अधीक्षक डीआरजी/बस्तर फाइटर्स लक्ष्मण सिंह पोटाई के नेतृत्व में सुरक्षा बलों की टीम मौके पर पहुंची. हालांकि कुदालवाही पहाड़ी पहुंचने से पहले ही नक्सलियों को पुलिस की आने की सूचना मिल गई, जिससे नक्सली आनन-फानन में अपना डेरा छोड़कर भाग गए.

Latest and Breaking News on NDTV

डंप किए गए विस्फोटक सामान हुए बरामद

पुलिस टीम ने कुदालवाही पहाड़ी की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन किया और नक्सलियों के डेरा से भारी मात्रा में विस्फोटक और दैनिक उपयोगी सामग्री बरामद की.

बरामद सामग्री में काली वर्दी, कॉमबेट वर्दी, कटर व्हील, वायरलेस सेट, रिमोट स्वीच, वायर बण्डल, मच्छरदानी, जूते, लूंगी, सेलो टेप, प्लास्टिक ड्रम, सोल्डर मशीन, स्वीच बोर्ड, लाईटर, मेडिसिन, कैल्कुलेटर, नक्सल साहित्य, बैटरी, बेल्ट लाल कपड़ा और रेडियो शामिल हैं.

ये भी पढ़े: Naxal Encounter: सुकमा में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एक नक्सली ढेर; हथियार और कारतूस बरामद

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Train Cancelled: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! बिलासपुर रेल मंडल से होकर गुजरने वाली इन ट्रेनों को किया गया रद्द, देखिए पूरी लिस्ट
Anti Naxal Operation: नक्सलियों के नापाक मंसूबे को सुरक्षाबलों ने किया नाकाम, भारी मात्रा में डंप विस्फोटक बरामद
Bastar Dussehra Kachandevi gave permission to celebrate sitting swing thorns
Next Article
Bastar Dussehra: कांटों के झूले पर बैठ काछनदेवी ने दी बस्तर दशहरा मनाने की अनुमति, जानें पूरी डिटेल 
Close