विज्ञापन

पीडीएस की कालाबाजारी: ब्लैक बिकने जा रहा था 220 बोरी पीडीएस चावल, लोडिंग ट्रक जब्त; खाद्य विभाग कर रहा कार्रवाई

Chhatarpur News: मध्य प्रदेश के छतरपुर में ट्रक में भरा 220 बोरी पीडीएस चावल को खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों ने जब्त किया है. इसके बाद गाड़ी को दबोच लिया और गाड़ी को थाने पर रखवा दिया.

पीडीएस की कालाबाजारी: ब्लैक बिकने जा रहा था 220 बोरी पीडीएस चावल, लोडिंग ट्रक जब्त; खाद्य विभाग कर रहा कार्रवाई

मध्य प्रदेश में पीडीएस की कालाबाजारी रोकने के लिए प्रशासन लाख दावे कर ले, लेकिन फिर भी राशन माफिया प्रशासन की नाक के नीचे ही पीडीएस की कालाबाजारी को खुलेआम अंजाम दे रहे हैं. ऐसा ही एक मामला छतरपुर से सामने आया है, जहां पीडीएस के चावल को लोडिंग वाहन से खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने जब्त किया है. वहीं गाड़ी को थाने पर रखवा दिया है. 

पीडीएस की कालाबाजारी

दरअसल, छतरपुर के सटई रोड पर एक व्यापारी द्वारा पीडीएस का चावल ट्रक में लोड करवाया जा रहा, तभी तखाद्य सुरक्षा अधिकारियों की इसकी सूचना मिली. वहीं सूचना मिलते ही उधिकारी मौके पर पहुंच गए और लोडिंग वाहन के साथ व्यापारी को दबोच लिया. 

Latest and Breaking News on NDTV

खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने पीडीएस चावल को जब्त कर वेयर हाउस में रखवा दिया. वहीं ट्रक को थाना सिविल लाइन पुलिस के प्रांगण में रखवा दिया है. 

220 बोरी चावल जब्त

खाद्य अधिकारी सीताराम कोटार्य ने बताया कि ट्रक क्रमांक एमपी 09-H-H-7174 को जब्त किया गया. वहीं आगे की कार्रवाई की जा रही है. इस ट्रक में 220 बोरी चावल लदा हुआ है जिसको विवेचना में लिया गया. यह ट्रक किसी बुंदेला बंधु का बताया जा रहा है. फिलहाल पूरे मामले में कार्रवाई करते हुए ट्रक को वेयर हाउस पन्ना रोड में चावल को अनलोड किया गया है और ट्रक को सिविल लाइन पुलिस के हवाले कर दिया गया है. 

अधिक मूल्य पर बेचा जा रहा पीडीएस चावल

बता दें कि छतरपुर में पीडीएस की कालाबाजारी में राशन माफिया हावी हैं. इन राशन माफियाओं पर अंकुश लगाने के लिए प्रशासन भी कोई ठोस कदम नहीं उठा रहा है. राशन माफिया प्रशासन की आंख में धूल झोंककर पीडीएस की कालाबाजारी कर रहे हैं. वहीं राशन माफिया द्वारा सरकारी उचित मूल्य की दुकानों का चावल लोडकर बाहर विक्रय किया जाता है.

ये भी पढ़े: Anti Naxal Operation: नक्सलियों के नापाक मंसूबे को सुरक्षाबलों ने किया नाकाम, भारी मात्रा में डंप विस्फोटक बरामद

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
PM Kusum Yojana: बंजर जमीन से भी होगी आय, CM मोहन ने कहा किसान लगाएं सोलर सिस्टम, सरकार देगी साथ
पीडीएस की कालाबाजारी: ब्लैक बिकने जा रहा था 220 बोरी पीडीएस चावल, लोडिंग ट्रक जब्त; खाद्य विभाग कर रहा कार्रवाई
Strange case of bribery came to light woman took cow to SDM court in Teamakgarh
Next Article
MP में 'भ्रष्टों' को महिला ने ऐसे सिखाया सबक, कोर्ट में गाय बांधकर कहा- ये रखो रिश्वत
Close