महंगे शौक ने पहुंचाया जेल, एप्पल आईफोन खरीदने के लिए की लूटपाट, 6 आरोपियों में एक नाबालिग भी शामिल

MP News: छिंदवाड़ा में दो दिन पहले व्यापारी से हुए लूटपाट मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. आरोपियों ने महंगे शौक के चलते इस वारदात को अंजाम दिया.

Advertisement
Read Time: 3 mins
पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया है.

Chaurai Robbery Case: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छिंदवाड़ा (Chhindwara) के सिहोरामाल में दो दिन पहले हुई लूट का पर्दाफाश पुलिस (Chhindwara Police) ने कर दिया है. गल्ला व्यापारी से दो लाख 75 हजार लूटने वाले लड़के छिंदवाड़ा (Robbery in Chhindwara) के ही निकले. चौंकाने वाली बात यह है कि इनमें से 5 लड़के 18 से 21 साल के हैं. जिनका शौक एप्पल का मोबाइल चलाना है. इसी शौक के चलते ये लड़के लुटेरे बन गए. इनके अलावा एक आरोपी नाबालिग है. पुलिस ने आरोपियों के पास से लूटी हुई रकम और वारदात में इस्तेमाल बाइक और स्कूटी को जब्त कर लिया है. इसके साथ ही सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया है.

आरोपियों ने ऐसे की लूटपाट

इस मामले का खुलासा करते हुए छिंदवाड़ा पुलिस अधीक्षक मनीष खत्री ने बताया कि 28 जून को पीड़ित देवी लाल साहू गल्ला मंडी से पैसे लेकर वापस माचागोरा आ रहे थे, इस दौरान वे अकेले थे. शाम करीब 7 बजे ग्राम सिहोरामाल के पास 6 लोगों ने उनकी आंख में मिर्ची डालकर 2 लाख 75 हजार रुपये लूट लिए. इस वारदात की सूचना मिलते ही पुलिस ने टीम गठित कर तकनीकी संसाधनों, सायबर सेल और छिंदवाड़ा शहर से चौरई की ओर जाने वाले मुख्य मार्ग में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को बारीकी से खंगाला गया. इसके अलावा पुलिस ने मुखबिरों को भी एक्टिव किया और आरोपियों की तलाश में जुट गई.

Advertisement

वारदात के कुछ घंटे में पकड़े गए आरोपी

पुलिस ने वारदात के बाद कुछ ही घंटों में मुख्य आरोपी अनस (20) पिता सलीम उद्दीन को पकड़ लिया. आरोपी अनस ने पुलिस बताया कि वह ट्रांसपोर्ट में काम करता है, आए दिन कुसमैली गल्ला मंडी आना जाना रहता है. वहां पर किसान व्यापारी अपना अनाज बेचकर नगदी पैसा लेकर जाते हैं. वारदात वाले दिन एक व्यक्ति मंडी से चौरई की तरफ मोटरसाइकिल की डिक्की में पैसों से भरा थैला रखकर निकला. यह बात आरोपी ने अपने दोस्तों साकिब, ओम यादव, अब्दुल हसन, मो. सलमान अंसारी और नाबालिग आरोपी को बताया. ये सभी आरोपी छिंदवाड़ा के रॉयल चौक के रहने वाले हैं.

Advertisement

एप्पल मोबाइल खरीदने के लिए की लूटपाट

सभी आरोपियों ने अलग-अलग गाड़ियों से पहुंचकर लूट की वारदात को अंजाम दिया. इसके बाद सभी मोटर साइकिल और स्कूटी में बैठकर छिंदवाड़ा की तरफ तेजी से भागे और अनस उद्दीन के घर पहुंचे. अनस के घर में थैले में रखे पैसों का आपस में बंटवारा कर लिया. वहीं पुलिस ने जब इन सभी आरोपियों से अकेले में बारीकी से पूछताछ की तो सभी ने आरोप स्वीकार कर लिया. आरोपियों ने बताया कि उन्हें महंगे मोबाइल (एप्पल) खरीदने का शौक है, जबकि पैसे कमाने का कोई साधन नहीं है. शौक पूरा करने के लिए आरोपी ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया.

Advertisement

वहीं पुलिस ने आरोपियों के पास से लूटी हुई कुल नकद 2,75,000/- (दो लाख पचहत्तर हजार रुपये) और वारदात में इस्तेमाल एक मोटर साइकिल और एक स्कूटी को बरामद कर लिया है. इसके साथ ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया है.

यह भी पढ़ें - Corruption: पन्ना में किसानों से खरीदा गया एक हजार क्विटल गेहूं, पर गोदाम पहुंचने से पहले ही हो गया गायब

यह भी पढ़ें - MP News: सीएम डॉ. मोहन यादव ने किसानों को दी बड़ी राहत, इतने करोड़ रुपये का कर्ज कर दिया माफ