चंदेरी साड़ी बुनकरों के साथ लाखों की धोखाधड़ी ! ठग ने सामने आकर किया कबूल

Ashok Nagar News in Hindi : अशोकनगर जिले के चंदेरी थाना क्षेत्र में चंदेरी साड़ी को लेकर धोखाधड़ी का बड़ा मामला सामने आया है, जिसमें चंदेरी साड़ी बुनकरों और निर्माताओं के साथ धोखाधड़ी की वारदात को अंजाम दिया गया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

MP News in Hindi : अशोकनगर जिले के चंदेरी थाना क्षेत्र में चंदेरी साड़ी को लेकर धोखाधड़ी का बड़ा मामला सामने आया है, जिसमें चंदेरी साड़ी बुनकरों और निर्माताओं के साथ धोखाधड़ी की वारदात को अंजाम दिया गया है. इस आरोपी युवक ने महंगे दामों पर साड़ियाँ खरीदकर व्यापारियों को सस्ते दामों पर बेच दीं और लाखों रुपये की ठगी की. इस जालसाज ने महीनों से यह ठगी का काम कर रखा था और जब ठगी की राशि लाखों में पहुंच गई, तब पीड़ित बुनकर और निर्माता पुलिस थाने पहुंचे और शिकायत दर्ज कराई. चंदेरी के सभी बुनकरों और निर्माताओं के साथ लगभग 13 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है.

कैसे की धोखाधड़ी ? 

बाहर शहर के निवासी आकिब मुजावर नामक युवक बुनकरों और निर्माताओं से महंगे दामों पर साड़ियाँ खरीदता था और फिर उन्हें बड़े व्यापारियों के पास सस्ते दामों पर बेच देता था. वह बुनकरों और निर्माताओं को यह कहकर धोखा देता था कि यह साड़ियाँ बाहर बेचने के लिए जा रही हैं. इस तरह की झूठी बातें कहकर वह होलसेलर से उधारी पर सामान ले जाता था.

Advertisement

खुद ही किया कबूल 

जब ठगी की राशि काफी बढ़ गई और युवक पैसों को चुकाने की स्थिति में नहीं था, तब उसने सभी बुनकरों और निर्माताओं को अपने घर बुलाया और स्पष्ट कहा कि वह उनके पैसे नहीं चुका पाएगा. इस बात से घबराए सभी लोग चंदेरी थाने पहुंचे और मामले की शिकायत दर्ज करवाई.

Advertisement

ये भी पढ़ें : भाई ने अपनी ही बहन को बनाया विधवा, जीजा के सीने पर सरेआम 7 बार मारा चाकू

Advertisement

जाँच में जुटी पुलिस

शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस ने आरोपी युवक, उसके भाई और पिता को हिरासत में ले लिया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है कि आखिरकार बुनकरों और निर्माताओं के साथ किस तरह से धोखाधड़ी की गई है. चंदेरी साड़ी के बुनकरों और निर्माताओं के साथ हुई इस धोखाधड़ी ने पूरे क्षेत्र में हड़कंप मचा दिया है. 

ये भी पढ़ें : बॉस ने किया रेप तो लड़की ने ऑफिस में की खुदकुशी... WhatsApp चैट ने खोले राज