विज्ञापन
Story ProgressBack

Burhanpur : CM यादव के आदेश पर एक्शन में आईं कलेक्टर, अब हूटर लगाने वालों की खैर नहीं 

Madhya Pradesh News in Hindi : खुद मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने NDTV के इस 'हुटर हटाओं अभियान' की सराहना की और प्रदेशभर में कार्रवाई का भरोसा दिया. CM के आदेश के बाद बुरहानपुर की कलेक्टर भव्या मित्तल ने भी एक्शन के आदेश दिए हैं.

Read Time: 3 min
Burhanpur : CM यादव के आदेश पर एक्शन में आईं कलेक्टर, अब हूटर लगाने वालों की खैर नहीं 
Burhanpur : CM यादव के आदेश पर एक्शन में आईं कलेक्टर, अब हूटर लगाने वालों की खैर नहीं 

CM Yadav on Hooter : VIP कल्चर को ख़त्म करने लाल बत्ती और हूटर लगाने पर पाबंदी लगाई गई थी... लेकिन लाल बत्ती तो हट गई मगर अब हूटर ने VIP की पहचान ले ली है. इसी कड़ी में नियमों के खिलाफ अपनी गाड़ियों में हूटर लगाने वाले माननीयों के खिलाफ NDTV ने 'हूटर हटाओ अभियान' की खास मुहिम शुरू की थी. खुद मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने NDTV के इस 'हुटर हटाओं अभियान' की सराहना की और प्रदेशभर में कार्रवाई का भरोसा दिया. जानकारी के लिए बता दें कि बुरहानपुर में ऐसे कई सरकारी अफसर है जिनकी गाड़ियों पर VIP कल्चर की निशानी के तौर पर हुटर लगे हुए है जबकि यह अफसर इस हूटर को लगाने के हकदार नहीं है. ऐसा इसलिए क्योंकि कानून व नियमों के मुताबिक सिर्फ पुलिस, एंबुलेंस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियों में ही हूटर का इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन बावजूद इसके प्रदेश के कई जगहों पर छोटे-मोटे सरकारी अफसर समेत हारे हुए नेता भी अपना रौब दिखाने के लिए गाड़ियों में हूटर लगवा कर घूमते हैं.

हूटर पर क्या बोलते हैं "माननीय" ? 

सवाल के जवाब में कई अफसर और नेता ये कहते नज़र आते हैं कि सभी ने लगाए हैं तो हमने भी लगा लिए. बहरहाल, बुरहानपुर शहर की सड़कों पर कई हूटर लगे गाड़ियों को दौड़ते हुए देखा जा सकता है. जब इस मामले में NDTV ने कलेक्टर भव्या मित्तल को NDTV के 'हुटर हटाओ अभियान' और CM यादव के इस अभियान को समर्थन की बात बताई तो बुरहानपुर कलेक्टर ने मोटर व्हीकल एक्ट के तहत ऐसे गाड़ियों से हुटर हटाने की कार्रवाई का आश्वासन दिया. साथ ही ऐसे अफसरों को भी हिदायत देने की बात कही जो अपनी गाड़ियों पर हुटर लगाने के लिए कोई पात्रता नहीं रखते हैं. 

NDTV ने चलाया था अभियान 

बता दें कि VIP कल्चर को ख़त्म करने लाल बत्ती और हूटर लगाने पर पाबंदी लगाई गई थी. लेकिन लाल बत्ती तो हट गई लेकिन हूटर ने VIP की पहचान ले ली है. नियमों के खिलाफ अपनी गाड़ियों में हूटर लगाकर कई नेता घूम रहे हैं. इन पर कार्रवाई के लिए प्रशासन हाथ खींचता है. हाल ही में NDTV ने इसके लिए एक मुहिम चलाई. जिसमें कई नेताओं से बातचीत की. NDTV का हूटर हटाओ अभियान मध्य प्रदेश में कारगर साबित हुआ. CM मोहन यादव ने इस पूरे मामले को संज्ञान में लेते हुए हूटर बजाने वालों पर कार्रवाई की बात कही थी. 

ये भी पढ़ें : 

 खजुराहो सीट पर नहीं है कोई बड़ी चुनौती, फिर भी जीत के लिए पसीना बहा रही BJP !

CM यादव ने राहुल गांधी पर लगाए नफरत फ़ैलाने के आरोप, बाद में पिया गन्ने का जूस

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close