विज्ञापन
Story ProgressBack

शिवपुरी में कांग्रेस नेता के दफ्तर पर चला बुलडोजर, 30 साल से किया हुआ था अवैध कब्ज़ा 

शिवपुरी जिले की खनियाधाना तहसील में अतिक्रमण कर बनाया गया कांग्रेस नेता के निजी दफ्तर पर आज प्रशासनिक कार्रवाई के तहत बाकायदा बुलडोजर चला कर अतिक्रमण हटा दिया गया है. बताया जा रहा कि प्रशासन ने इस कार्रवाई को बाकायदा कांग्रेस नेता को नोटिस देकर अंजाम दी गई है. ये अवैध निर्माण लगभग 30 साल से शासन की भूमि पर गैर-कानूनी रूप से बना हुआ था जिसे आज बुलडोजर की सहायता से हटा दिया गया.

Read Time: 3 min
शिवपुरी में कांग्रेस नेता के दफ्तर पर चला बुलडोजर, 30 साल से किया हुआ था अवैध कब्ज़ा 
शिवपुरी में कांग्रेस नेता के दफ्तर पर चला बुलडोजर, 30 साल से किया हुआ था अवैध कब्ज़ा

शिवपुरी जिले की खनियाधाना तहसील में अतिक्रमण कर बनाया गया कांग्रेस नेता के निजी दफ्तर पर आज प्रशासनिक कार्रवाई के तहत बाकायदा बुलडोजर चला कर अतिक्रमण हटा दिया गया है. बताया जा रहा कि प्रशासन ने इस कार्रवाई को बाकायदा कांग्रेस नेता को नोटिस देकर अंजाम दी गई है. ये अवैध निर्माण लगभग 30 साल से शासन की भूमि पर गैर-कानूनी रूप से बना हुआ था जिसे आज बुलडोजर की सहायता से हटा दिया गया. घटना पिछोर क्षेत्र के खनियाधाना से है. जहां कांग्रेस नेता के निजी कार्यालय पर पिछोर विधायक प्रीतम सिंह का बुलडोजर चल गया है. यहां पर कांग्रेस कार्यालय अवैध रूप से बना था जिस पर आज प्रशासन की तरफ से यह कार्रवाई की गई जिसकी शिकायत BJP के स्थानीय विधायक प्रीतम सिंह लोधी ने प्रशासनिक अधिकारियों से की थी.

नोटिस देकर इलाके से हटाया गया अतिक्रमण 

जिला प्रशासन ने कानूनी नोटिस देकर पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया है. तहसीलदार कैलाश मालवीय सहित बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों कांग्रेस नेता के कार्यालय पर पहुंचे. इस दौरान अवैध कब्जे और चहारदीवारी पर बुलडोजर चला और कुछ घंटे में ही कब्जे को जमींदोज़ कर दिया गया. अतिक्रमण पर बुलडोजर की कार्रवाई के समय घटनास्थल पर बड़ी संख्या में भीड़ जमा हो गई, जिससे जाम के हालात बन गए. इस दौरान ग्रामीण क्षेत्र से भी लोग एकत्रित होना शुरू हो गए वहीं कुछ ही घंटे में प्रशासन ने अतिक्रमण को जमीदोज़ कर दिया.

ये भी पढ़ें - छत्तीसगढ़ में 3100 रुपये प्रति क्विंटल धान का समर्थन मूल्य देकर कर फंसी BJP, किसान आंदोलन पर बघेल ने ऐसे घेरा

30 सालों से कांग्रेस का पिछोर सीट पर कब्जा

जानकारी के लिए बता दें कि पिछले 30 सालों से पिछोर सीट पर कांग्रेस का कब्जा था और यही कारण था कि स्थानीय प्रशासन चाह कर भी इस अवैध और अतिक्रमण कर बनाए गए निर्माण को जमींदोज़  नहीं कर पा रहा था. हालांकि विधानसभा चुनाव 2023 में केपी सिंह इस सीट को छोड़कर शिवपुरी से चुनाव लड़े थे और यहां से कांग्रेस ने अरविंद लोधी को उम्मीदवार बनाया था जबकि BJP ने प्रीतम लोधी को उम्मीदवार घोषित किया था चुनाव नतीजे आने के बाद दोनों जगह से कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा. बताया जा रहा है कि लगातार 30 सालों से कांग्रेस के कब्जे वाली इस विधानसभा सीट में अब भाजपा के विधायक होने के बाद यह कार्रवाई अंजाम दी गई है.

ये भी पढ़ें - Indian Railways: यात्रीगण कृपया ध्यान दें: 24 ट्रेनें होने जा रही हैं रद्द, जानें- कब कौन सी ट्रेनें नहीं चलेंगी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close